पाकिस्‍तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया का अचानक भारत दौरा बना चर्चा का सबब

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया का अचानक भारत दौरा बना चर्चा का सबब

दानिश कनेरिया की फाइल फोटो

कराची :

पाकिस्तान के प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का अपने परिवार सहित अचानक ही भारत दौरे पर जाना रहस्य बन गया है हालांकि उनके भाई ने दावा किया कि वह कुछ धार्मिक कार्यों के लिये वहां गए हैं। कनेरिया ने पत्नी, बच्चे और मां के साथ रविवार रात भारत के लिए फ्लाइट पकड़ी। कहा जा रहा है कि अभी वे कोच्चि में हैं।

हालांकि यह कयास लगाए जा रहे हैं यह प्रतिबंधित खिलाड़ी आजीविका के लिए भारत गया है और वह वहीं बसना चाहता है। कनेरिया ने भारत के एक टेलीविजन चैनल से कहा, ‘‘मेरा परिवार कुछ धार्मिक कार्यों के लिये भारत आया है जिसमें लगभग दस दिन का समय लगेगा। हमारी वापसी की तिथि अभी तय नहीं है। ’’ कराची में एक तेल कंपनी में कार्यरत उनके भाई विक्‍की कनेरिया ने बताया कि दानिश धार्मिक कारणों से निजी दौरे पर हैं। लेकिन उन्होंने इस पर आगे बात करने से इनकार कर दिया।

हिंदू होने के कारण नहीं मिला न्‍याय
भारत के उनके दौरे को लेकर इसलिए अटकलबाजियां लगायी जाने लगी हैं क्‍योंकि रिपोर्टों के अनुसार दानिश कनेरिया ने इस साल के शुरू में कहा था कि हिंदू होने के कारण उन्हें भारत में सही न्याय मिलता। कनेरिया को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मदद नहीं मिली और उन्होंने कहा था कि यदि वह हिंदू नहीं होते तो क्रिकेट बोर्ड उनके मामले को अलग ढंग से संभालता।

इस लेग स्पिनर ने इस साल अप्रैल में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी पत्र लिखा था लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। पाकिस्तान की तरफ से 61 टेस्ट मैच खेलने वाले कनेरिया पर 2012 में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने स्‍पॉट फिक्सिंग के मामले में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने इसके बाद प्रतिबंध हटाने के लिये दो बार अपील की लेकिन उन्हें खारिज कर दिया गया। कयासों का बाजार इसलिए भी गर्म है क्‍योंकि पिछले दो वर्षों में पाकिस्तान से कई हिंदू परिवार भारत में जाकर बसे हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com