CSK vs SRH, IPL 2024: चेन्नई के खिलाफ ढह गई हैदराबाद की बल्लेबाजी, 78 रन से मिली शर्मनाक हार

Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad, 46th Match: आईपीएल 2023 का 46वां मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीएसके की टीम सीजन की अपनी 5वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही.

CSK vs SRH, IPL 2024: चेन्नई के खिलाफ ढह गई हैदराबाद की बल्लेबाजी, 78 रन से मिली शर्मनाक हार

IPL 2024, Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad:

नई दिल्ली:

Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad, 46th Match: आईपीएल 2023 का 46वां मुकाबला रविवार (28 अप्रैल) को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीएसके की टीम सीजन की अपनी 5वीं सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. वहीं एसआरएच की टीम को टूर्नामेंट की चौथी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. LIVE SCORE BOARD

सीएसके की तरफ से दिए गए 213 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद के सभी बल्लेबाज आज रन के लिए मैदान में जूझते हुए ही नजर आए. हाल यह रहा कि पूरी टीम 18.5 ओवरों में 134 रन पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए एडन मार्करम सर्वोच्च स्कोरर रहे. 

एडन मार्करम 26 गेंदों का सामना करते हुए 123.07 की स्ट्राइक रेट से 32 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके निकले. उनके अलावा छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए हेनरिक क्लासेन ने 21 गेंद में 20 रन का योगदान दिया.

तुषार देशपांडे ने चटकाए 4 विकेट  


चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज तुषार देशपांडे रहे. उन्होंने 3 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 27 रन खर्च कर सर्वाधिक 4 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा मुस्तफिजुर रहमान और मथीषा पथिराना ने 2-2 और रवींद्र जडेजा एवं शार्दुल ठाकुर ने क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए. 

212 रन बनाने में कामयाब हुई थी चेन्नई

इससे पहले एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ एक अलग ही अंदाज में नजर आए. गायकवाड़ ने हैदराबाद के खिलाफ 54 गेंदों का सामना करते हुए 181.48 की स्ट्राइक रेट से 98 रन का योगदान दिया. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के निकले. जिसके लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया है.

गायकवाड़ के अलावा डेरिल मिशेल ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद में 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. मिशेल की इस उम्दा पारी में 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इन दोनों बलेबाजों के अलावा चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए शिवम दुबे ने 20 गेंद में नाबाद 39 रन का योगदान दिया. 

भुवनेश्वर, नटराजन और उनादकट ने चटकाए 1-1 विकेट 

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सीएसके के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन और जयदेव उनादकट ने क्रमशः 1-1 सफलता प्राप्त की. कुमार ने जहां अजिंक्य रहाणे को आउट किया. वहीं नटराजन ने कैप्टन ऋतुराज गायकवाड़ और उनादकट ने डेरिल मिशेल को अपने जाल में फंसाया. 

आईपीएल 2024 के 46वें मुकाबले में इस प्रकार रही दोनों टीमों की प्लेइंग XI

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चेन्नई: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान और मथीषा पथिराना.

हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, एडन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश कुमार रेड्डी, अब्दुल समद, शहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), जयदेव उनादकट, भुवनेश्वर कुमार और टी. नटराजन.

Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad 46th Match Live Cricket Score