विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2015

NZ-vs-ENG : टिम साउदी की वो 7 ख़तरनाक गेंद...

नई दिल्‍ली : इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टि‍म साउदी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 9 ओवरों में 33 रन देकर सात विकेट चटकाए. ये किसी भी वर्ल्ड कप में गेंदबाज़ी का तीसरा सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है.

इससे पहले 2003 के वर्ल्ड के दौरान ग्लेन मैक्ग्रा ने नामीबिया के खिलाफ 7 ओवर की गेंदबाज़ी में 15 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे. इसी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य तेज गेंदबाज़ एंडी बिकल ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 ओवर की गेंदबाज़ी में 20 रन देकर 7 विकेट चटकाए थे.

इन तीन गेंदबाज़ों के अलावा विंस्टन डेविस ने भी 1983 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10.3 ओवर में 51 रन देकर 7 विकेट लिए. ऐसे में साफ़ है कि टि‍म साउदी इस वर्ल्ड कप के दौरान अब तक के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ बनकर उभरे हैं.

एक नजर उनकी सात गेंदों पर जिन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को बेबस कर दिया.

1. ओवर 4.1, बल्लेबाज़ इयन बेल : बेल इस गेंद पर बुरी तरह बीट हो गए और उनका ऑफ़ स्टंप उड़ गया. बेल इस गेंद की लाइन में नहीं आए पाए और गेंद उन्हें छकाते हुए ऑफ़ स्टंप ले उड़ी.
2. ओवर 6.2, बल्लेबाज़ मोइन अली :  साउदी की इस गेंद पर मोइन अली भी क्लीन बोल्ड हो गए. अली भी इस गेंद की लाइन में नहीं आ पाए थे. ऑफ़ स्टंप की इस गेंद से पहले साउदी ने बाउंसर फेंक कर मोइन अली के आत्म विश्वास को डिगा दिया था.
3. ओवर 26.2, बल्लेबाज़ जेम्स टेलर :  साउदी ने तीसरी कामयाबी जेम्स टेलर के तौर पर हासिल किया. ये गेंद एक ख़ूबसूरत यॉर्कर थी. जेम्स टेलर इस गेंद को बिलकुल नहीं समझ पाए थे. नतीजा रहा कि वे बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड हो गए.
4. ओवर 28.1, बल्लेबाज़ जेम्स बटलर : साउदी ने चौथा विकेट बेहतरीन आउटस्विंग गेंद पर हासिल किया. गेंद ऑफ स्टंप से बहुत बाहर नहीं थी और बटलर इसे पुश करने की कोशिश में विकेट के पीछे कैच थमा बैठे.
5. ओवर 28.4, बल्लेबाज़ क्रिस वोक्स :  टिम साउदी ने तीन गेंद बाद ही वोक्स को पवेलियन भेज दिया. साउदी की ये गेंद पर ऑफ़ स्टंप पर आउट स्विंगर थी. वोक्स इस गेंद को खेलने के लिए आगे नहीं आए और गेंद ने उन्हें चकमा दे दिया. वे क्लीन बोल्ड हो गए.
6. ओवर 30.4, बल्लेबाज़ क्रिस ब्रॉड :  साउदी ने छठे विकेट के तौर पर क्रिस ब्रॉड को आउट किया. ये गेंद लेग स्टंप पर थी और ब्रॉड ने इस गेंद को कैजुअल अप्रोच से खेलने की कोशिश की. डेनिएल विटोरी ने मिड ऑफ पर कैच लपका.
7. 32.3 ओवर, बल्लेबाज़ स्टीवन फ़िन :  ये गेंद भी आउट स्विंगर थी. जिसे जब तक स्टीवन फ़िन समझते, गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में रॉस टेलर के हाथों में पहुंच गई, जिनसे कोई चूक नहीं हुई.

ये न्यूज़ीलैंड की ओर से किसी भी गेंदबाज़ का वर्ल्ड कप के दौरान सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
NZ-vs-ENG : टिम साउदी की वो 7 ख़तरनाक गेंद...
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com