विज्ञापन
Story ProgressBack

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान भारतीय फैंस के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाया है खास प्लान

Cricket Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़(India vs Australia Test Series) 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी, जिसके बाद 6 दिसंबर को एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेला जाएगा

Read Time: 2 mins
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान भारतीय फैंस के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाया है खास प्लान
Border Gavaskar Trophy 2024-25

Cricket Australia: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा की है कि बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2024-25)  के लिए सभी पांच वेन्यू पर भारतीय प्रशंसकों के लिए समर्पित बैठने की जगह होगी, जिसमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) शामिल हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने एक बयान में बताया, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बहुसांस्कृतिक कार्य योजना के अनुरूप, प्रशंसक क्षेत्र भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक समावेशी माहौल को बढ़ावा देंगे और एक रोमांचक माहौल तैयार करेंगे." इसमें कहा गया है कि इंडिया फैन जोन के बारे में अधिक जानकारी जल्द साझा की जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुरुषों की टेस्ट सीरीज 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी, जिसके बाद 6 दिसंबर को एडिलेड में एक रोमांचक डे-नाइट टेस्ट होगा. इसके बाद दोनों टीमें 14 दिसंबर को गाबा में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी, उसके बाद एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाएगा. फिर 3 जनवरी को एससीजी में पिंक टेस्ट के साथ समापन होगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज़(India vs Australia Test Series) 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगी, जिसके बाद 6 दिसंबर को एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेला जाएगा.  इसके बाद दोनों टीमें 14 दिसंबर को गाबा में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी, इसके बाद एमसीजी में प्रसिद्ध बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा और फिर 3 जनवरी को एससीजी में पिंक टेस्ट के साथ समापन होगा.

टेस्ट टीमों के लिए आईसीसी रैंकिंग हाल ही में अपडेट की गई, और ऑस्ट्रेलिया ने 124 की रेटिंग के साथ टॉप स्थान हासिल कर लिया है. दूसरी ओर, भारत 120 रेटिंग की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर है. तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः इंग्लैंड और साउथ अफ्रीकी टीम है. 

ये भी पढ़े-  विवियन रिचर्ड्स ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया T20 World Cup 2024 का विजेता

ये भी पढ़े-  शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा धमाका कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैट कमिंस ने रचा इतिहास, T20 World Cup में 2 बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दौरान भारतीय फैंस के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाया है खास प्लान
If there is a match between Nepal and Pakistan, which team will win? Wasim Akram's answer stole the show T20 World Cup 2024
Next Article
नेपाल और पाकिस्तान के बीच मैच होगा तो कौन सी टीम जीतेगी? वसीम अकरम के जवाब ने लूटी महफिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;