यह ख़बर 22 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : सुपरकिंग्स ने यॉर्कशायर को चार विकेट से हराया

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत सोमवार को किंग्समीड मैदान पर खेले गए ग्रुप-बी के अंतिम लीग मुकाबले में इंग्लैंड की यॉर्कशायर को चार विकेट से पराजित कर दिया।
डरबन:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत सोमवार को किंग्समीड मैदान पर खेले गए ग्रुप-बी के अंतिम लीग मुकाबले में इंग्लैंड की यॉर्कशायर को चार विकेट से पराजित कर दिया।

यॉर्कशायर की ओर से रखे गए 141 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपरकिंग्स ने छह गेंद शेष रहते छह विकेट पर 141 रन बनाए। सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कुल योग में अभी तीन रन ही जुड़े थे कि सलामी बल्लेबाज फाफ ड्यू प्लेसिस को स्टीवन पैटर्सन ने अजीम रफीक के हाथों कैच करा दिया। ड्यू प्लेसिस एक रन ही बना सके।

मुरली विजय भी 13 रन बनाकर पवेलिय लौट गए। उन्हें ओलिवर हैनन-डेलबॉय की गेंद पर एडम लीथ ने कैच किया। टीम के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह इस मुकाबले में कप्तानी करने वाले सुरेश रैना के रूप में सुपरकिंग्स ने अपना तीसरा विकेट खोया।

रैना को 31 रन के निजी योग पर डैलबॉय की गेंद पर डेविड मिलर ने कैच किया। एस. बद्रीनाथ 38 गेंदों पर 47 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें इवैन वॉर्डलॉ ने बोल्ड किया। रवींद्र जडेजा के रूप में सुपरकिंग्स का पांचवां विकेट गिरा। जडेजा को पांच रन के निजी योग पर पैटर्सन ने गेरी ब्लांस के हाथों कैच कराया।

धोनी को 31 रन के निजी योग पर वार्डलॉ ने बोल्ड किया। एल्बी मोर्कल (4) और रिद्धिमान साहा (1) नाबाद लौटे। यॉर्कशायर की ओर से डैलबॉय, पैटर्सन और वार्डलॉ ने दो-दो विकेट झटके।

इससे पहले, यॉर्कशायर ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 140 रन बनाए जिसमें ब्लांस के सबसे अधिक 58 रन शामिल थे। सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर यॉर्कशायर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

यॉर्कशायर की ओर से कप्तान एंड्रयू गाले और लीथ ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। गाले के रूप में यॉर्कशायर का पहला विकेट गिरा, जिन्हें 23 रन के निजी योग पर तेज गेंदबाज एल्बी मोर्कल ने डग बोलिंगर के हाथों कैच कराया।

गाले के आउट होने के कुछ ही देर बाद लीथ भी पवेलियन लौट गए। उन्हें 11 रन के निजी योग पर बेन हिल्फेनहास की गेंद पर विजय ने कैच किया।

जोय रूट कुछ खास नहीं कर सके और वह छह रन बनाकर आउट हुए। रूट को मोर्कल की गेंद पर विकेट कीपर रिद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे कैच किया।

मिलर के रूप में यॉर्कशायर का चौथा विकेट गिरा। मिलर को 29 रन के निजी योग पर बोलिंगर की गेंद पर रविवचंद्रन अश्विन ने कैच किया। ब्लांस रन आउट हुए। उन्होंने 38 गेंदों पर एक चौका और पांच छक्के लगाए। डैन हॉडग्सन को एक रन के निजी योग पर बोलिंगर ने ड्यू प्लेसिस के हाथों कैच कराया। आदिल राशिद (4) नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुपरकिंग्स की ओर से मोर्कल और बोलिंगर ने दो-दो जबकि हिल्फेनहास ने एक विकेट झटका। दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थीं।