"चाहे सुबह, दोपहर, शाम IPL खेल लो...." पूर्व पाकिस्तानी स्टार ने इंडियन प्लेयर्स को लेकर दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान के पूर्व स्टार क्रिकेटर सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में टीम चयन के मामले में पाकिस्तान की स्पष्टता की सराहना की.

पूर्व पाकिस्तानी स्टार ने इंडियन प्लेयर्स को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व स्टार क्रिकेटर सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में टीम चयन के मामले में पाकिस्तान की स्पष्टता की सराहना की. जबकि भारतीय टीम के लिए बोला कि टीम बहुत अधिक नाज़ुक है, खासकर यह देखते हुए कि कुछ स्टार खिलाड़ी लंबे समय से चोटिल हैं. "अगर हम भारत की तेज गेंदबाजी को देखें, तो फिटनेस चिंता का विषय है. खिलाड़ी लंबे समय से अनफिट हैं, हमें नहीं पता कि वे कैसे हैं, क्या वे पूरी ताकत लगाएंगे. विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा, उनके पास युवा खिलाड़ी हैं." जिन्होंने काफी क्रिकेट खेली है लेकिन उनके पास उतना अनुभव नहीं है.

उन्होंने कहा, "भारत ने तभी मैच जीते हैं जब रोहित शर्मा ने अच्छा खेला हो या विराट कोहली ने कुछ शानदार प्रदर्शन किया हो. जब ज़िम्मेदारी दूसरों पर होती है तो उन्हें ज्यादातर संघर्ष करना पड़ता है." जबकि भारतीय टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं, बट को बल्लेबाजी डिपार्टमेंट 'नाज़ुक' लगता है. पाकिस्तान की तुलना में बट को ये भी लगता है कि भारत के पास शाहीन शाह की तरह तेज़ गेंदबाज़ नहीं हैं.

"पाकिस्तान के पास बाबर, रिज़वान, फख़र, शादाब, शाहीन, हारिस रऊफ हैं. और मेरी राय में, पाकिस्तान के पास एंड तक बैटिंग है. भारत के पास भी जडेजा, शमी, बुमराह, रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे मैच विजेता हैं. लेकिन उनकी बल्लेबाज़ी कमज़ोर है, अगर पाकिस्तान दो बड़े विकेट ले लेता है तो बाकी खिलाड़ियों को को बहुत कुछ साबित करना होगा. 


"हमारे पास ऐसे गेंदबाज़ हैं जो 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाज़ी कर सकते हैं, लेकिन उनके एक या दो ही 90 मील प्रति घंटे की गति को छू सकते हैं, बाकियों  के पास इतनी गति नहीं है. यह एक अतिरिक्त लाभ है. हमारे पास दोनों प्रकार के स्पिनर हैं, तेज गेंदबाज़ी ऑलराउंडर, और वह भी  140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ही बॉल डालता है. बट ने आईपीएल पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ी टी20 लीग में कितना भी खेले हों, लेकिन इससे पाकिस्तान के खिलाफ मैच जैसा दबाव नहीं आता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"भारत से बहुत उम्मीदें हैं, इसलिए दबाव अधिक है, और क्योंकि भारत ने लंबे समय से किसी भी कारण से पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेला है, इसलिए उनके खिलाड़ियों ने चाहे कितना भी आईपीएल खेला हो,इस तरह के हाई-वोल्टेज मुकाबले में खेलने का उनके पास अनुभव नहीं है." चाहे सुबह, दोपहर, शाम आईपीएल खेल ले,यह उतना दबाव नहीं लाता है, जो भारत-पाकिस्तान श्रृंखला के दौरान होता है.