कैमरून ग्रीन की जोरदार बाउंसर पर बल्लेबाज का हेलमेट दो मीटर दूर गिरा, देखें Video

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 361 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए क्वींसलैंड के 29 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी जिम्मी पीयरसन गंभीर चोटिल से बाल-बाल बच गए.

कैमरून ग्रीन की जोरदार बाउंसर पर बल्लेबाज का हेलमेट दो मीटर दूर गिरा, देखें Video

जिम्मी पीयरसन गंभीर चोटिल होने से बाल बाल बचे

खास बातें

  • बीच मैदान में चोटिल होने से बाल बाल बचा बल्लेबाज
  • कैमरून ग्रीन खतरनाक बाउंसर हेलमेट दो मीटर दूर छिटकी
  • वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने क्वींसलैंड को 70 रनों से दी शिकस्त
कैनबरा:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Men's Cricket Team) ने बीते रविवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) को आठ विकेट से शिकस्त देते हुए इतिहास रचा. वहीं कंगारू टीम के युवा खिलाड़ी भी घरेलू सीरीज में धमाल मचा रहा है. दरसल ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों घरेलू मार्श कप वनडे टूर्नामेंट खेला जा रहा है. इसी टूर्नामेंट के तहत सोमवार यानी आज क्वींसलैंड और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने हुई. इस मुकाबले में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने क्वींसलैंड को 70 रनों से करारी शिकस्त दी.

मैच के दौरान एक बड़ा हादसा होते होते रह गया. दरअसल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 361 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए क्वींसलैंड के 29 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी जिम्मी पीयरसन (Jimmy Peirson) गंभीर चोटिल से बाल-बाल बच गए. यह घटना उस वक्त घटित हुई जब वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए 22 वर्षीय युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन (Cameron Green) गेंदबाजी के लिए आए थे. उन्होंने 28वें ओवर में अपनी एक गेंद बल्लेबाजी कर रहे पीयरसन को बाउंसर डाली. विपक्षी बल्लेबाज ने इस गेंद को छोड़ने के बजाय इसपर पुल करना चाहा और गेंद और बल्ले के बीच सही तरह से संपर्क नहीं हो पाने से गेंद सीधे उनके हेलमेट से जा टकराई.

T20 World Cup Full Stats: इन खिलाड़ियों ने बनाए सर्वाधिक रन, लिए विकेट और ठोके ताबड़तोड़ रन


गेंद इतनी तेज थी कि बल्लेबाज का हेलमेट छिटककर मैदान में दो मीटर दूर जा गिरा. इसके पश्चात् तुरंत आनन-फानन में फीजियो और डॉक्टर को मैदान में बुलाया गया. सुखद भरी खबर यह रही कि इस बड़े हादसे के बाद भी पीयरसन पूरी तरह से ठीक रहे और उन्होंने आगे बल्लेबाजी भी करनी जारी रखी. आज के मुकाबले में वह 50 गेंद में नौ चौके की मदद से 62 रन बनाकर एंड्रयू टाई (Andrew Tye) का शिकार बनें. 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, पूरे 20 खिलाड़ियों को मिली जगह, जानें पूरी टीम

वहीं इस मुकाबले में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 361 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए क्वींसलैंड की टीम 48.5 ओवरों में 291 रनों पर ही ढेर हो गई. टीम के लिए जो बर्न्स ने 73 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया, लेकिन वह टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाने में नाकामयाब रहे.

T20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया का वनवास खत्म

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com