ब्रेट ली ने चुना T20 वर्ल्ड कप XI, भारत के 4 खिलाड़ी लिस्ट में, बाबर आजम का नाम नहीं

Brett Lee  WORLD CUP XI: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ( Brett Lee World Cup XI) ने अपने पसंद के 11 खिलाड़ियों को लेकर टी-20 वर्ल्ड कप XI टीम तैयार की है

ब्रेट ली ने चुना T20 वर्ल्ड कप XI, भारत के 4 खिलाड़ी लिस्ट में, बाबर आजम का नाम नहीं

ब्रेट ली ने चुना टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन टीम

Brett Lee WORLD CUP XI: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ( Brett Lee World Cup XI) ने अपने पसंद के 11 खिलाड़ियों को लेकर टी-20 वर्ल्ड कप XI टीम तैयार की है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर ली ने टी-20 वर्ल्ड कप इलेवन टीम का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने ओपनर के तौर पर जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को जगह दी है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों बल्लेबाजों ने ओपनर्स के तौर पर कमाल की बल्लेबाजी की थी. खासकर भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में दोनों ने धुआंधार बल्लेबाजी कर हर किसी को चौंका  दिया था. बटलर और हेल्स की अर्धशतकीय पारी कम पर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. वहीं, दूसरी ओर नंबर 3 पर ब्रेट ली ने विराट कोहली को जगह दी है. बता दें कि कोहली के लिए टी-20 वर्ल्ड कप शानदार रहा था. कोहली इस टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को रखा है. सूर्या ने इस बार अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों की  खूब धुनाई की थी. अपनी बल्लेबाजी के दौरान लगाए गए उनके हैरत भरे शॉट ने फैन्स को हैरान कर दिया था. यही नहीं क्रिकेट के पूर्व दिग्गज भी सूर्या के शॉट्स को देखकर हैरानी में पड़ गए थे. इसके अलावा ली ने नंबर 5 पर धुआंधार बैटर ग्लेन फिलिप्स को जगह दी है. फिलिप्स ने टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में शतक भी ठोका था. ब्रेट ली ने हार्दिक पंड्या को नंबर 6 पर रखा है तो वहीं पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान नंबर 7 पर मौजूद हैं. स्पिनर के तौर पर ली ने इंग्लैंड के आदिल रशीद को अपनी T20 वर्ल्ड कप इलेवन में जगह दी है. 

नंबर 9 पर तेज गेंदबाज सैम कुरेन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की पसंद बने हैं. कुरेन ने टूर्नामेंट में कमाल का परफॉर्मेंस किया था और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से भी नवाजे गए थे. फाइनल में कुरेन ने 3 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. कुरेन को फाइनल में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था.  ब्रेट ली ने कुरेन के अलावा तेज गेंदबाज के तौर पर अपनी टी-20 वर्ल्ड कप में XI में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और भारत के अर्शदीप सिंह को जगह दी है. 
ब्रेट ली द्वारा चुने गए टी-20 वर्ल्ड कप XI टीम
जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, हार्दिक पंड्या, शादाब खान, आदिल रशीद, सैम कुरेन, शाहीन अफरीदी, अर्शदीप सिंह 


BCCI ने Chetan Sharma की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त किया | City Centre

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com