यह ख़बर 09 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के पास 60-40 प्रतिशत मौका : बॉयकॉट

खास बातें

  • भारतीय टीम ने भले ही पाकिस्तान के खिलाफ वन-डे शृंखला गंवा दी हो लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट को लगता है कि मेजबान के पास अब भी 11 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में शुरू होने वाली पांच मैचों की शृंखला में जीतने का अच्छा मौका है।
नई दिल्ली:

भारतीय टीम ने भले ही पाकिस्तान के खिलाफ वन-डे शृंखला गंवा दी हो लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट को लगता है कि मेजबान के पास अब भी 11 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में शुरू होने वाली पांच मैचों की शृंखला में जीतने का अच्छा मौका है।

बॉयकॉट ने कहा, ‘‘भारत के पास जीतने का प्रतिशत 60-40 है। मैं इस शृंखला के बारे में ऐसा ही कहूंगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि भारत को हराना इतना मुश्किल होगा। लेकिन फिर भी उन्हें अपनी सरजमीं पर हराना काफी कठिन होगा, उनके पास काफी अच्छे खिलाड़ी हैं।’’ बॉयकॉट ने कहा, ‘‘एमएस धोनी शानदार खिलाड़ी है, विराट कोहली भी है। ये अच्छे क्रिकेटर हैं। इंग्लैंड को मौका मिलेगा लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम कोशिश करेगी और योजना बनाकर आगे बढ़ेगी।’’

इंग्लैंड के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय टीम को हालिया खराब फार्म की चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह बदलाव के दौर के कारण हो सकता है जिनके सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने संन्यास ले लिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉयकॉट ने कहा, ‘‘मुझे युवा बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पसंद है, वह काफी अच्छा खिलाड़ी दिखता है। मैं जानता हूं कि पाकिस्तान से हारना भारतीय क्रिकेट के समर्थकों के लिए काफी दुखी करने वाला होगा। लेकिन यह आगे बढ़ने का हिस्सा है। नए खिलाड़ियों को आजमाना ही आगे बढ़ना है।’’