Black Lives Matter: क्विंटन डिकॉक के बचाव में उतरा यह पूर्व दिग्गज कप्तान, कहा...

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि अगर कोई खिलाड़ी अपनी इच्छा से किसी मूवमेंट का हिस्सा नहीं बनना चाहता है तो उसपर इसके लिए दवाब नहीं डाला जाना चाहिए.

Black Lives Matter: क्विंटन डिकॉक के बचाव में उतरा यह पूर्व दिग्गज कप्तान, कहा...

माइकल वॉन ने क्विंटन डी कॉक का किया बचाव

लंदन:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के 28 वर्षीय विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) एक अलग ही मुद्दे को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल अफ्रीकी खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ 'ब्लैक लाइव्स मैटर' के लिए घुटने टेकने से मना कर दिया था. डिकॉक के इस फैसले के बाद टीम मैनेजमेंट ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके बिना मैदान में उतरने का फैसला लिया. 

डिकॉक के इस संवेदनशील फैसले के बाद क्रिकेट जगत के धुरंधर खिलाड़ियों ने भी अपनी आपत्ति जताई है. मामले को ज्यादा तुल पकड़ते देख अफ्रीकी खिलाड़ी ने इस मुद्दे पर बीते गुरुवार को एक स्टेटमेंट जारी करते हुए लोगों से माफी मांग ली है. खिलाड़ी के इस नरम स्वभाव से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने मुद्दे पर अपना विचार रखा है.

T20 World Cup: भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में कौन होंगी सेमीफाइनलिस्ट? पढ़ें समीकरण


दरअसल पूर्व इंग्लिश कप्तान का मानना है कि अगर कोई खिलाड़ी अपनी इच्छा से किसी मूवमेंट का हिस्सा नहीं बनना चाहता है तो उसपर इसके लिए दवाब नहीं डाला जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'निश्चित तौर पर यह तय करने का अधिकार उस व्यक्ति पर है कि कह किसी मूवमेंट का हिस्सा बनाना चाहता है या नहीं...क्रिकेट बोर्ड को खिलाड़ियों से ऐसा करने के लिए अनुरोध करना चाहिए, लेकिन अगर खिलाड़ी फैसला लेता है कि वह ऐसा नहीं करना चाहता है तो उसे क्रिकेट खेलने से नहीं रोका जाना चाहिए.'

ज़िद पर अड़े रहे तो फिर नहीं जीत पाएंगे आईसीसी ट्रॉफ़ी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com