WTC Final: करियर के आखिरी दिन भी कीवी खिलाड़ी का कम नहीं हुआ हौसला, घायल होने पर भी देश के लिए खेलता रहा

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (World Test Championship) न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) के लिए उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच है

WTC Final: करियर के आखिरी दिन भी कीवी खिलाड़ी का कम नहीं हुआ हौसला, घायल होने पर भी देश के लिए खेलता रहा

बीजे वॉटलिंग चोट के बाद भी खेल रहे हैं

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (World Test Championship) न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) के लिए उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच है. अपने करियर के आखिरी दिन भी वॉटलिंग का देश के लिए कुछ कर गुजरने का हौसला तनिक भी कम नहीं हुआ है. दरअसल टेस्ट चैंपियनशिप के छठे दिन लंच से पहले बीजे वाटलिंग  कप्तान विलियमसन का थ्रो पकड़ने के चक्कर में अपनी दाएं हाथ की उंगली में चोट खा बैठे, जिसके बाद फीजियो ने उनकी जांच की, तब पता चला की उनकी उंगली डिसलोकेट हो गई है. लेकिन इसके बाद भी कीवी विकेटकीपर ने मैदान छोड़ने का फैसला नहीं किया और अपनी टीम और देश के लिए दर्द में अपनी ओर से योगदान देते रहने का फैसला किया.

WTC Final: कोहली ने क्रीज पर उतरते ही दिखाया ऐसा स्पोर्ट्समैनशिप, जीत लिया करोड़ों फैन्स का दिल, देखें Video

सोशल मीडिया पर वॉटलिंग की इस जज्बे की हर कोई तारीफ कर रहा है, कई फैन्स उन्हें सलाम भी कर रहे हैं. बता दें कि वॉटलिंग 12 साल से न्यूजीलैंड क्रिकेट में सक्रिय रहे हैं. टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले ही वॉटलिंग ने खुद के संन्यास लेने के फैसले को सबके सामने जाहिर कर दी थी. 

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी फाइनल दिन की शुरूआत में वॉटलिंग से हाथ मिलाकर शुभकामनाएं दी. कोहली ने खुद जाकर कीवी विकेटकीपर से बात की और उन्हें आगे की लाइफ के लिए शुभकामनाएं दी थी. आईसीसी ने भी कोहली और वॉटलिंग के इस पल को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. 

WTC Final: जेमिसन ने विराट कोहली के साथ 'माइंड गेम' खेलकर किया आउट, सिर झुकाकर चलते बने..देखें Video


बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के डरबन में जन्‍मे बीजे वॉटलिंग ने नवंबर 2009 में टी20 सीरीज के साथ न्‍यूजीलैंड के लिए डेब्‍यू किया था. वॉटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में 8 शतक और 19 अर्धशतक जमाए हैं. वॉटलिंग बतौर विकेटकीपर न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com