विज्ञापन

जो नहीं कर पाए बुमराह, अफरीदी, जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज, वो बिलाल खान ने कर दिखाया, रचा इतिहास

Bilal Khan created history: बिलाल खान ने इतिहास रच दिया है. वह वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 100 विकेट चटकाने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

जो नहीं कर पाए बुमराह, अफरीदी, जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज, वो बिलाल खान ने कर दिखाया, रचा इतिहास
Bilal Khan

Bilal Khan created history: ओमान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज बिलाल खान ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, मौजूदा समय में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग टू के मुकाबले खेले जा रहे हैं. टूर्नामेंट का एक मुकाबला बीते बुधवार (24 जुलाई) को ओमान और नामीबिया के बीच खेला गया. इस मैच में 37 वर्षीय बिलाल खान प्रचंड लय में नजर आए. टीम के लिए उन्होंने 10 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 50 रन खर्च कर 3 सफलता प्राप्त की. इसके साथ ही वह वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. 

यही नहीं खान ओवरऑल वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 100 विकेट चटकाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. पहले स्थान पर नेपाल क्रिकेट टीम के स्पिनर संदीप लामिछाने का नाम आता है. लामिछाने ने 42 वनडे मुकाबलों में 100 विकेट चटकाने का कारनामा किया है. उनके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान काबिज हैं. खान राशिद 44 मुकाबलों में यह खास उपलब्धि प्राप्त की है. 

इन दोनों गेंदबाजों के बाद अब तीसरे स्थान पर बिलाल खान काबिज हो गए हैं. बिलाल ने ओमान की तरफ से 49 वनडे मैच खेलते हुए 100 विकेट प्राप्त करने का कारनामा किया है. चौथे स्थान पर पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का नाम आता है. युवा स्टार ने 51 मुकाबलों में 100 विकेट प्राप्त करने का कारनामा किया था. 

बात करें ओमान और नामीबिया के बीच खेले गए मैच के बारे में तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबियाई टीम 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाने में कामयाब हुई थी. विपक्षी टीम की तरफ से मिले 197 रनों के लक्ष्य को ओमान की टीम ने 49.1 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान आकिल इलियास जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने टीम के लिए 68 रन की मैच जिताऊ बेहतरीन पारी खेली. 

यह भी पढ़ें- ''वो दक्षिण अफ्रीका में बेहोश हो जाएंगे'', रोहित शर्मा को चुभ सकता है श्रीकांत का कटाक्ष, कोहली को बताया चैंपियन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy: सिर्फ 1 गेंद से सरफराज खान इस मेगा रिकॉर्ड से चूक गए, वीडियो हुआ वायरल
जो नहीं कर पाए बुमराह, अफरीदी, जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज, वो बिलाल खान ने कर दिखाया, रचा इतिहास
India Women Squad Announces ICC Womens T20 World Cup 2024 Harmanpreet Kaur Smriti Mandhana
Next Article
टी20 वर्ल्ड कप पर होगा भारत का कब्जा, 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com