विज्ञापन
This Article is From May 08, 2023

WTC फाइनल की टीम में बड़ा बदलाव, केएल राहुल की जगह इस दिग्गज की हुई एंट्री

WTC Final : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले केएल राहुल का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन गया था. 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के द ओवल में टीम इंडिया को WTC फाइनल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. अब बीसीसीआई ने राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

WTC फाइनल की टीम में बड़ा बदलाव, केएल राहुल की जगह इस दिग्गज की हुई एंट्री
WTC फाइनल की टीम में बड़ा बदलाव, केएल राहुल की जगह इस दिग्गज की हुई एंट्री
नई दिल्ली:

Ishan Kishan replaces KL Rahul: लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टाटा आईपीएल 2023 के 43वें मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए केएल राहुल चोटिल हो गए थे. जिसके चलते वे आईपीएल के बाकी बचे हुए मैचों के अलावा WTC फाइनल से भी बाहर हो गए थे. अब बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. ईशान किशन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है. 

BCCI ने मीडिया नोट जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है. बोर्ड ने साफ किया कि " 1 मई को लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टाटा आईपीएल 2023 के 43वें मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए केएल राहुल की राइट थाई में चोट लग गई थी.एक्सपर्ट्स से सलाह लेने के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि राहुल जल्द से जल्द सर्जरी करवाएंगे और इसके लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब करेंगे. वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से बाहर हो गए हैं." अखिल भारतीय सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने ईशान किशन को केएल राहुल के स्थान पर टीम में शामिल किया है.

वहीं जयदेव उनादकट को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए साइड रोप पर फिसलने से बाएं कंधे में चोट लग गई थी. एक्सपर्ट्स परामर्श मांगा गया है और बाएं हाथ(लेफ्ट आर्म) का यह तेज़ गेंदबाज़ मौजूदा समय में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में है और अपने कंधे के लिए स्ट्रेंथ और रिहैब सेशन कर रहे हैं. डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

उमेश यादव को 26 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच टाटा आईपीएल 2023 के मैच 36 के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट लगी थी. तेज गेंदबाज मौजूदा समय में केकेआर मेडिकल टीम की देखरेख में है और उसने अपनी रिहैब पीरियड को दौरान गेंदबाजी शुरू कर दी है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम केकेआर की मेडिकल टीम के नियमित संपर्क में है और उमेश की इंजरी में सुधार पर करीब से नज़र रख रही है.

WTC फाइनल के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर)

स्टैंडबाय खिलाड़ी: रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

--- ये भी पढ़ें ---

* "2,6,2,1,1,1NB, 6... आखिरी ओवर में हुआ फुल ड्रामा, अब्दुल समद ने ऐसे छीना राजस्थान से जीता हुआ मैच
* विराट कोहली हुए राशिद खान के फैन, कमाल कैच को देखकर किया ऐसा कॉमेंट - Video

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Reports: गुजरात टाइटंस ने गैरी कर्स्टन को कहा बाय-बाय, इस भारतीय को नियुक्त किया बैटिंग कोच
WTC फाइनल की टीम में बड़ा बदलाव, केएल राहुल की जगह इस दिग्गज की हुई एंट्री
PAK vs ENG: Ramiz Raja on Babar Azam dropped from Pakistan Team said he sell cricket for Pakistan
Next Article
Ramiz Raja: "क्रिकेट बेचता है ..." बाबर आजम के टीम से ड्राप होने पर रमीज राजा के बयान ने वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com