विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2023

CWC23 Semifinal: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, कप्तान रह सकते हैं बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा इस मैच से बाहर रह सकते हैं.

Read Time: 4 mins
CWC23 Semifinal: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, कप्तान रह सकते हैं बाहर
टेम्बा बावुमा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर रहने की संभावना है

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल की टीमें तय हो गई हैं. भारत, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. भारत का सामना पहले न्यूजीलैंड में से होगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा इस मैच से बाहर रह सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा को टीम के लीग के आखिरी मैच में चोट लगी थी. अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में बावुमा फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे. इस चोट के चलते वो ग्राउंड से बाहर भी गए थे. लेकिन बाद में उन्होंने मैदान पर वापसी की. इसके अलावा बल्लेबाजी के दौरान बावुमा सिंगल लेने से बच रहे थे. वहीं अब उनको लेकर एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बावुमा की हैमस्ट्रिंग खिंचाव में सुधार हुआ है, लेकिन इस बात की जानकारी नहीं है कि क्या उन्हें स्कैन के लिए लेकर जाया गया.

ईएनपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए बावुमा की हैमस्ट्रिंग खिंचाव में रात भर में आराम दिखा है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने हालांकि इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया था. अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद बावुमा ने अपनी चोट को लेकर कहा था,"मेरे पैर में दर्द है और अभी तक नहीं पता कि कितनी चोट है और कब तक ये ठीक होगी. मेरे पास मैच के दौरान बाहर रहने का विकल्प था लेकिन मैं फील्ड में अपने खिलाड़ियों के साथ रहना चाहता था."

रिपोर्ट में दावा है कि मामले से संबंधित दो लोगों ने इस बात की पुष्टि की थी कि बावुमा को स्कैन के लिए ले जाया जाएगा या नहीं, इस पर फैसला शानिवार को किया जाएगा, लेकिन जब कई बार पूछा गया कि क्या बावुमा स्कैन के लिए गए थे, तो सीएसए प्रबंधन ने कोई जवाब नहीं दिया. बाद में उन्होंने एक बयान जारी किया जिसमें बताया गया कि बावुमा दक्षिण अफ्रीका के आराम के दिन अहमदाबाद में टीम होटल में रिकवर कर रहे हैं. रिपोर्ट में जिक्र है कि प्रोटियाज़ मेडिकल टीम ने आज उनका मूल्यांकन किया और रात भर में सुधार देखा गया. मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी और प्रबंधन जारी रहेगा.

टेम्बा बावुमा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर आखिरी फैसला बाद में लिया जाएगा. अभी मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. लेकिन अगर बावुमा को बाहर रहना पड़ता है तो ऐसी स्थिति में एडेन मार्करम के दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करने की संभावना है. मार्करम ने लीग स्टेज में इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैचों में टीम की कप्तानी की थी. अगर ऐसा हुआ तो रीजा हेंड्रिक्स पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर, अब भारत का इस टीम से होगा मुकाबला, हुआ तय

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ी के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, विश्व कप इतिहास में किसी गेंदबाज की नहीं हुई थी इतनी पिटाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Abhishek Sharma: जो टी20 फॉर्मेट के आगाज से कभी नहीं हुआ, वह भारतीय बल्लेबाजों ने कर डाला, यह कारनामा बड़ा है
CWC23 Semifinal: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, कप्तान रह सकते हैं बाहर
Watch: Arshdeep Singh, Virat kohli, Rinku Singh dance to 'Tunak Tunak' after T20 World Cup Triumph
Next Article
विश्व विजेता बनने के बाद विराट कोहली, अर्शदीप सिंह और रिंकू सिंह ने मिलकर किया जबरदस्त भांगड़ा, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;