भारत और पाकिस्तान मुकाबले से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भरी हुंकार, टीम इंडिया को दे डाली चुनौती

पिछले दिनों एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी. जहां पर लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था तो वहीं सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान ने भारत को हराया था.

भारत और पाकिस्तान मुकाबले से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भरी हुंकार, टीम इंडिया को दे डाली चुनौती

Pakistani cricketer shouted, gave a challenge to Team India before T20 World Cup.

खास बातें

  • टी-20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है.
  • पिछले दिनों एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी.
  • विश्व कप से पहले मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने टीम इंडिया को चुनौती दी है.
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मुकाबला होना है. मुकाबले से पहले दोनों ही टीमें ज़बरदस्त तैयारियों में जुटी है. भारतीय टीम जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 3 टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद अब साउथ अफ्रीका के साथ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है तो वहीं दूसरी और पाकिस्तानी टीम 7 टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज में इंग्लैंड की मेज़बानी कर रही है. 


पिछले दिनों एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी. जहां पर लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था तो वहीं सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान ने भारत को हराया था. अब टी-20  विश्व कप में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकबाला देखने को मिलेगा. इसी बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर हारिस रऊफ ने भी विश्व कप से पहले भारत को चुनौती दे डाली है.

दरअसल हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने हुंकार भरते हुए कहा है “मेलबर्न मेरा होम ग्राउंड है और अगर मैं भारत के खिलाफ मुकाबले में अपना बेस्ट देता हूं तो वे लोग मुझे नहीं खेल पाएंगे. मैं टी -20 विश्व कप को लेकर काफी उत्साहित हूं. क्योंकि ये मैच मेलबर्न में खेला जाना है तो मैं पहले ही बता दूं कि ये मेरा होम ग्राउंड है. मैं मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलता हूं इसलिए वहां की कंडीशन से अच्छी तरह से वाकिफ हूं. मेरे पास प्लान तैयार है कि मुझे भारत के खिलाफ कैसे बॉलिंग करनी है?”


इसी बीच विश्व कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है, और स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह लगभग विश्व कप से बाहर हो गए हैं. उन्हें पीठ दर्द की समस्या है जिसके चलते वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो गए हैं, उनकी जगह टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है.

विश्व कप के लिए भारत और पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है- 
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.
स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर


पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर . 
स्टैंडबाय खिलाड़ी: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी.

क्रिकेट के बाद अब गोल्फ में भी छाए धोनी, देखिए माही के शानदार शॉट्स की Video 

भारत और पाकिस्तान मुकाबले से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भरी हुंकार, टीम इंडिया को दे डाली चुनौती 

Women's Asia Cup T20 - महिलाओं के एशिया कप की शुरुआत आज से, भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका से

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com