आखिर कहां हुई चूक? World Cup 2023 में टीम के प्रदर्शन को लेकर बोर्ड ने बनाई कमेटी

World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्व कप में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम लीग स्टेज में अजेय रही थी. भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

आखिर कहां हुई चूक? World Cup 2023 में टीम के प्रदर्शन को लेकर बोर्ड ने बनाई कमेटी

World Cup 2023 में टीम के प्रदर्शन को लेकर बोर्ड ने बनाई कमेटी

Bangladesh Cricket Board form three-member panel: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में हुआ था. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल हुआ था, जिसमें पैट कमिंस की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत दर्ज की और छठी बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम किया, जबकि भारत का हार के साथ तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना टूट गया. आईसीसी वनडे विश्व कप में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम लीग स्टेज में अजेय रही थी. भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत के लगातार दो मैचों में हार मिली थी. लेकिन इसके बाद टीम ने जीत का जो सिलसिला शुरू किया वो चैंपियन बनने के बाद ही रूका.

आईसीसी वनडे विश्व कप में कई चीजें पहली बार हुई. विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब सभी टीमों ने कम से कम अपने एक-एक मैचों में जीत दर्ज की. एशियाई टीमों में भारत के बाद दूसरी सबसे सफल टीम अफगानिस्तान रही. बांग्लादेश और श्रीलंका के खराब प्रदर्शन को लेकर भी दिग्गज निराश दिखे. वहीं अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन की समीक्षा को लेकर एक कमेटी का गठन किया है.


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को ऐलान किया की बोर्ड ने हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में बांग्लादेश टीम के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए तीन सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है. बीसीबी निदेशक इनायत हुसैन सिराज समिति के संयोजक के रूप में कार्य करेंगे, जबकि महबुबुल अनम और अकरम खान समिति के अन्य सदस्य होंगे.

बीसीबी ने बुधवार को एक बयान में कहा, "समिति का उद्देश्य टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन में योगदान देने वाले कारकों की जांच करना है और यह बाद में बोर्ड को अपने निष्कर्ष पेश करेगी." हालाँकि, बीसीबी ने कमेटी कोई समय सीमा तय नहीं की है.

बता दें, बांग्लादेश विश्व कप 2023 में नॉकआउट की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी थी. शाकिब अल हसन की अगुवाई में टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद टीम को लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

टीम ने लीग स्टेज के अपने आठवें मैच में श्रीलंका को हराया था, लेकिन एंजलो मैथ्यूज के टाइम आउट विवाद के कारण मैच सुर्खियों में रहा था. बांग्लादेश को लीग स्टेज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश को टूर्नामेंट में सभी मैचों में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था. बांग्लादेश अंक तालिका में आठवें स्थान पर रही थी.

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ T20 World Cup 2024 के बाद भी रहेंगे मुख्य कोच? पूर्व कप्तान के दूसरे कार्यकाल को लेकर आई बड़ी अपडेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "रवींद्र जडेजा को इसलिए बैन किया गया..." हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग पर भड़के कोलकाता के पूर्व टीम डायरेक्टर