पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे ग्लेन मैक्सवेल , IPL के शुरूआती मैचों में खेलना भी मुश्किल

 मैक्सवेल विराट कोहली और मोहम्मद सिराज के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक हैं. कैनबरा में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 के बाद मैक्सवेल ने इस बात की जानकारी दी. 

पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे ग्लेन मैक्सवेल , IPL के शुरूआती मैचों में खेलना भी मुश्किल

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर की सीरीज 29 मार्च से शुरू होगी

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxell) अगले महीने अपनी शादी के चलते पाकिस्तान के दौरे और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे. मैक्सवेल ने बताया कि शेड्यूल में बदलाव के तारीखों का टकराव हो रहा था.  मैक्सवेल विराट कोहली और मोहम्मद सिराज के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से एक हैं. कैनबरा में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 के बाद मैक्सवेल ने इस बात की जानकारी दी. 

यह पढ़ें- IND vs WI : राहुल की गैर मौजूदगी में इशान किशन कर सकते हैं ओपनिंग, यहां देखिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

जब मैंने शुरू में इस बारे में प्लानिंग की तो मुझे लगा कि सब कुछ एकदम ठीक है, मुझे ऐसा लगा कि अच्छा है मुझे कोई भी सीरीज नहीं पड़ेगी.


उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कैनबरा में तीसरे टी20 मैच के बाद कहा, ‘‘शुरू में जब मैंने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के साथ तिथियों को लेकर बात की तो दो सप्ताह का अंतर था जिसमें मुझे संभावित रूप से समय मिल जाता. ' मैक्सवेल ने कहा, ‘‘इसलिए जब मैंने तिथियों पर अंतिम फैसला किया तो मैं खुश था कि मुझे किसी श्रृंखला से बाहर नहीं रहना पड़ेगा. इसके बाद पिछले साल जब मैं (क्रिकेट आस्ट्रेलिया की) अनुबंध संबंधी बैठक में आया तो उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला होगी.'' जबकि पाकिस्तान के साथ सीमित ओवर की सीरीज 29 मार्च से शुरू होने जा रही है. 

यह भी पढ़ें- IPL Auction के बाद ऋषभ पंत ने 10 करोड़ में बिके आवेश खान को बोला Sorry, जानिए क्या है वजह

आपको याद  दिला दें कि तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन और स्पिनर एडम ज़म्पा (Kane Richardson, spinner Adam Zampa) की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने कोविड के चलते भारत को छोड़ कर चले गए थे, इसके बाद भारत में आईपीएल के मैचों  को रोक  भी दिया  गया था. पिछले सप्ताह के अंत हुई नीलामी में इस  बाद दोनों खिलाड़ियों के लिए को भी खरीददार नहीं मिला . ज़म्पा के अनसोल्ड रहने से रिचर्डसन अधिक हैरान थे उन्होंने कहा कि "मैं निश्चित रूप से उसके लिए अधिक हैरान था. ईमानदारी से कहूं तो, जब हम पिछले साल चले गए, तो परिस्थितियों में, मुझे उसके साथ बातचीत याद है. मैंने उससे कहा था देखो कोरोना फिर से वापस आ सकता है और हम उसकी चपेट में आ सकते हैं. हम दोनों ऑस्ट्रेलिया वापस जाना चाहते थे. इस बार ऑक्शन में खरीददारों ने ये जरूर सोचा होगा कि पता नहीं हम इस बार भी खेलने के लिए आएंगे या नहीं. 

यह भी  पढ़ें- मिचेल स्टार्क की इस गेंद को देखकर हर कोई रह गया हैरान, मुश्किल से बचे विकेटकीपर मैथ्यू वेड, देखिए VIDEO

आपको बता दें कि रिचर्डसन साल 2020 में अपने बच्चे के जन्म के चलते आईपीएल से हट गए थे उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि उनको इस बार आईपीएल में क्यों नहीं खरीदा गया. मैं ऐसा सोच रहा हूं बस इसलिए कह रहा हूं मेरी अभी तक किसी भी फ्रेंचाइजी या किसी भी ऐसे खरीददार से कोई बात नहीं हुई है. जितना हो सके मैं  क्रिकेट खेलना चाहता हूं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्रिकेट में Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?