विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 02, 2019

AUS vs SL, 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ही दिन कसा श्रीलंका पर शिकंजा, मेजबानों के सामने 'यह बड़ी चुनौती'

Read Time: 20 mins
AUS vs SL, 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ही दिन कसा श्रीलंका पर शिकंजा, मेजबानों के सामने 'यह बड़ी चुनौती'
श्रीलंका का विकेट गिरने पर जश्न मनाते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया ने यहां मानुका ओवल (Manuka Oval, Canberra) मैदान पर खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट (AUS vs SL, 2nd Test) मैच में श्रीलंका पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जोए बर्न्‍स (#JoeBurns) (180), ट्रेविस हेड (#TravisHead) (161) और कुर्टिस पीटरसन (नाबाद 114) के शतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 534 रनों पर घोषित की. दिन का खेल खत्म होने तक उसने श्रीलंका के तीन विकेट 123 रनों पर ही चटका दिए हैं. स्टम्प्स तक कुशल परेरा 11 और धनंजय डी सिल्वा एक रन बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 384 रनों के साथ की थी. बर्न्‍स अपने खाते में आठ रन और जोड़कर पवेलियन लौट लिए. बर्न्‍स को 404 के कुल स्कोर पर रजिथा ने बोल्ड किया. उन्होंने अपनी पारी में 260 गेंदों का सामना किया और 27 चौके मारे.

Advertisement

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने कोई और विकेट नहीं खोया. पहले दिन नाबाद लौटने वाले पीटरसन ने अपना शतक पूरा किया. यह उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है. अपनी पारी में उन्होंने 192 गेंदों का सामना किया और 14 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. पीटरसन ने कप्तान टिम पेन के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की. 534 के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी घोषित कर दी. अर्धशतक से पांच रन दूर रहने वाले पेन ने 114 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs NZ 5th ODI: भारत की नजरें जीत के साथ समापन पर, धोनी फिर टीम का हिस्सा बनने को तैयार

Advertisement
Advertisement

अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली. सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़ लिए थे. तभी पैट कमिंस की एक बाउंसर करुणारत्ने को लगी और कुछ देर बाद वह स्ट्रैचर पर मैदान छोड़ गए। वह 46 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए. श्रीलंका की हालिया फॉर्म को देखते हुए उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती फॉलोऑन टालना है.

Advertisement

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

टीम के 90 के कुल स्कोर पर नाथन लॉयन ने थिरिमाने को पवेलियन भेज दिया. अपनी 41 रनों की पारी में उन्होंने 105 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए. इसके बाद श्रीलंका ने 101 के कुल स्कोर पर कुशल मेंडिस (6) और 120 के कुल स्कोर पर दिनेश चंडीमल (15) के विकेट खो दिए. श्रीलंका को फॉलोऑन टालने के लिए कुल 335 रन बनाने हैं. यहां से उसे अभी भी 212 रन और बनाने हैं. और उसके हाथ में सात विकेट हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दो कोच और भी हैं होड़ में, बीसीसीआई टाल सकता है हेड कोच की निुयक्ति
AUS vs SL, 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ही दिन कसा श्रीलंका पर शिकंजा, मेजबानों के सामने 'यह बड़ी चुनौती'
"MS Dhoni will return in next year IPl as well", fellow cricketer confirm on social media
Next Article
"धोनी अगले साल भी आईपीएल में खेलेंगे", सोशल मीडिया पर साथी खिलाड़ियों ने भी कर दी पुष्टि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;