Aus vs Ind T20: विराट हो रहे छठे बॉलर के रूप में तैयार, तो अक्षर दिख सकते हैं इस भूमिका में, नेट प्रैक्टिस का इशारा

IND vs AUS 1st T20I: पहले टी20 की पूर्व संध्या पर मोहाली में विराट ने नेट पर लगभग तीस मिनट गेंदबाजी की. इससे पहले विराट ने बुमराह और उमेश यादव की शॉर्ट  पिच पर अभ्यास किया था.

Aus vs Ind T20: विराट हो रहे छठे बॉलर के रूप में तैयार, तो अक्षर दिख सकते हैं इस भूमिका में, नेट प्रैक्टिस का इशारा

खास बातें

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी20
  • मोहाली में छिड़ेगी दोनों के बीच जंग
  • कौन माजी मारेगा पहले टी20 में ?
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए सोमवार को नेट पर जमकर पसीना बहाया. और जो अलग बात देखने को मिली, वह यह रही कि पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohhli) इस और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज और फिर बाद में टी20 विश्व कप में विराट को छठे या सातवें गेंदबाज के रूप में आजमाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने खड़ा किया बड़ा सवाल, सौरव गांगुली पर उठायी उंगली

 "यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के खिलाफ सबसे अहम होगा", आशीष नेहरा ने कहा


पहले टी20 की पूर्व संध्या पर मोहाली में विराट ने नेट पर लगभग तीस मिनट गेंदबाजी की. इससे पहले विराट ने बुमराह और उमेश यादव की शॉर्ट  पिच पर अभ्यास किया था. और बल्ले से  निपटने के बाद कोहली ने गेंद थाम ली और किसी मुख्य गेंदबाज की तरह ही उतनी ही अवधि के लिए गेंद के साथ हाथ आजमाया. विराट ने पूरी तन्मयता और गंभीरता के साथ गेंदबाजी की. और यह साफ संकेत हैं कि लंबे समय बाद कोहली का इतने समय तक गेंदबाजी करने के मायने हैं कि उन्हें एक विकल्प के रूप में आजमाने की  तैयारी है.

अक्षर पटेल पर अतिरिक्त फोकस

चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह टीम में आए लेफ्टी अक्षर पटेल को बल्लेबाजी सेशन में ज्यादा देर तक बैटिंग करायी गयी. इससे साफ है कि मैनेजमेंट पटेल के बल्लेबाजी पहलू को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट है. पटेल ने बैटिंग के दौरान ज्यादातर आर. अश्विन, युजेंद्र चहल के अलावा विराट कोहली का सामना किया. भारत के हालिया अनुभव को देखते हुए पटेल का इस्तेमाल "फ्लोटर" के रूप में किया जा सकता है. इस साल कटक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्षर को 13वें ओवर में कार्तिक से पहले भेजा गया था, जिससे दिनेश आखिरी ओवरों में अपनी फिनिशिर की भूमिका को अंजाम दे सकें. 

यह भी पढ़ें:

Virat Kohli New Haircut : कोहली के नए हेयरकट की तस्वीरें आई सामने, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखेगा ऐसा लुक

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर, कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, इस पेसर को मिली जगह

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com