इंग्लैंड की 3-0 हार पर नहीं इस बात पर नाराज हैं पीटरसन, लगाई जमकर लताड़

प्रतिष्ठित टूर्नामेंट 'द एशेज' में इंग्लिश टीम के 3-0 से पिछड़ने के बाद केविन पीटरसन ने अपनी नाराजगी जाहिर की है.

इंग्लैंड की 3-0 हार पर नहीं इस बात पर नाराज हैं पीटरसन, लगाई जमकर लताड़

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन

खास बातें

  • 'द एशेज' में 3-0 से पिछड़ने पर पीटरसन का आया रिएक्शन
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक तीनों मुकाबलों में इंग्लैंड को मिली है हार
  • 5-0 से हारने वाली टीम का हिस्सा रह चूके हैं पीटरसन
लंदन :

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच जारी प्रतिष्ठित टूर्नामेंट 'द एशेज' में अबतक मेहमान टीम इंग्लैंड (England) का बुरा हाल हुआ है. हाल यह है कि रूट सेना पांच मैचों की प्रतिष्ठित श्रृंखला में 3-0 पिछड़ते हुए सीरीज भी गंवा चुकी है. 'द एशेज' के बचे आखिरी दो मुकाबलों में टीम सम्मान के लड़ाई के लिए मैदान में उतरेगी. दरअसल टीम की चाहत होगी कि वह कम से कम इस श्रृंखला के बचे दो मुकाबलों को अपने नामकर इस सीरीज को 3-2 से खत्म करे, लेकिन इंग्लिश टीम के मौजूदा हालात हो देखते हुए यह सफर भी आसान नहीं होने वाला है. 

फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में जारी इंग्लिश खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से टीम के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर नाराज हैं. इसी कड़ी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 41 वर्षीय पूर्व अनुभवी बलेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर की है. पीटरसन ने हालांकि खिलाड़ियों के उपर अपना गुस्सा नहीं फोड़ा है. दिग्गज खिलाड़ी ने इस हार के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सिस्‍टम को दोषी करार दिया है. 

टीम में आने को बेताब हुआ यह दिग्गज खिलाड़ी, मैदान में लगाए बड़े-बड़े शॉट, देखें Video

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'खिलाड़‍ियों को अब भी दोषी नहीं ठहराऊंगा. यह सिस्‍टम दोषी है. मैं भी 5-0 से हारने वाली टीम का हिस्सा रह चूका हूं. यह स्थिति सभी खिलाड़ियों के लिए काफी भयावह होती है. मेरी सलाह- नेट्स पर नहीं जाओ. क्रिकेट से दूर हो और अगले मैच के दिन मैदान में पहुंचो.'

यही नहीं उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'अगर आपको लगता है कि इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए एशेज का सफर किसी झटके से कम होने वाला है तो आप लीड-अप से चूक गए और आपने भारत का दौरा नहीं देखा!'


भारत के लिए खुशखबरी तो अफ्रीकी टीम के लिए दुख भरी खबर, स्टार खिलाड़ी छोड़ रहा है टीम का साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच जारी 'द एशेज' में मेहमान टीम इंग्लैंड को अबतक तीनों ही मुकाबलों में शिकस्त मिली है. मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को गाबा टेस्ट में जहां नौ विकेट से शिकस्त दी. वहीं मेजबान टीम ने एडिलेड टेस्ट में 275 और सिडनी टेस्ट में पारी और 14 रनों से भी मात दी.