विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2022

Asia Cup में अब कौन लेगा शाहीन अफरीदी की जगह, इन PAK गेंदबाजों की दावेदारी सबसे आगे

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) घुटने की चोट के कारण आगामी एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि शाहीन को चार से छह सप्ताह आराम की सलाह दी गई है

Read Time: 18 mins
Asia Cup में अब कौन लेगा शाहीन अफरीदी की जगह, इन PAK गेंदबाजों की दावेदारी सबसे आगे
कौन होगा शहीन शाह का रिप्लेसमेंट

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) घुटने की चोट के कारण आगामी एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि शाहीन को चार से छह सप्ताह आराम की सलाह दी गई है. बोर्ड ने कहा कि शाहीन टी20 एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 घरेलू सीरीज अब चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. वह अक्टूबर तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे जब न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज होनी है. उसके बाद आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होगा. बता दें कि शाहीन को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में टेस्ट के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगी थी. 

Advertisement

दरअसल दुबई में होने वाले एशिया कप के दौरान भारत और पाकिस्तान का सामना 28 अगस्त को होना है. फैन्स इस मैच का बेसर्बी से इंतजार कर रहे थे लेकिन अब शाहीन के टूर्नामेंट से बाहर होनेसे फैन्स निराश हैं, क्योंकि शाहीन और भारतीय बल्लेबाजों के बीच एक कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है. अब जब शाहीन टीम में नहीं हैं तो पाकिस्तान का वह कौन का गेंदबाज होगा जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में समर्थ होगा. 

Asia Cup 2022: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे सारे मैच, कहां होगा Live Telecast and Live Streaming, पूरी डिटेल्स

Advertisement

इसके अलावा पाकिस्तानी फैन्स सोशल मीडिया पर शाहीन के रिप्लेसमेंट को लेकर भी बात कर रहे हैं. ऐसे में जानते हैं ऐसे गेंदबाज जो शाहीन अफरीदी की जगह एशिया कप में ले सकते हैं. 

Advertisement
Advertisement

मीर हेम्जा
शाहीन की जगह एशिया कप में अब मीर हेम्जा (Mir Hamza) को शामिल किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैन्स जोर दे रहे हैं. पाकिस्तान के लिए हेम्जा ने अबतक 1 टेस्ट मैच खेले हैं और 1 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. दरसअल हेम्जा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, ऐसे में उम्मीद  है कि पाकिस्तानी बोर्ड हेम्जा जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज को बड़े टूर्नामेंट में रिप्लेसमेंट के तौर पर मौका दे सकता है. फर्स्ट क्वलास क्रिकेट में मीर हेम्जा ने अबतक 360 विकेट चटका लिए हैं. टी-20 में उनके नाम अबतक कुल 41 विकेट दर्ज है. पाकिस्तानी पत्रकारों ने भी उनके नाम की सिफारिश सोशल मीडिया पर करनी शुरू कर दी है. 

हसन अली
खराब फॉर्म के कारण हसन अली (Hasan Ali) को एशिया कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था. लेकिन अब जब शाहीन टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं तो उम्मीद है कि पाकिस्तानी बोर्ड उनके बारे में फिर से सोच सकता है. हसन अली के पास अनुभव भी है और बड़े टूर्नामेंट में अपने प्रभावी परफॉर्मेंस से विरोधी टीम को परेशान भी कर सकते हैं. 

मोहममद आमिर
हालांकि आमिर (Mohammad Amir)की वापसी मुश्किल है लेकिन सोशल मीडिया पर फैन्स आमिर को लेकर रिएक्ट कर रहे हैं. लोगों का मानवा है कि इस समय पाकिस्तानी क्रिकेट में कोई गेंदबाज है जो शाहीन को रिप्लेस कर सकता है वह कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद आमिर हैं. हालांकि साल 2020 में आमिर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन बाद में उन्होंने इच्छआ जताई थी कि वो फिर से पाकिस्तान के लिए खेलना चाहते हैं. वैसे, आमिर की वापसी की उम्मीद न के बराबर है. बता दें कि जैसे ही शाहीन की खबर आई कि वो एशिया कप नहीं खेल रहे, वैसे ही आमिर ने ट्वीट किया और लिखा, मैं सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा हूं, लेकिन क्यों..?

पाकिस्तान की टीम एशिया कप के लिए

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी(चोट के कारण टीम से बाहर), शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर

पहली बार शाहरुख खान के साथ मुलाकात में बात नहीं बन सकी थी, केकेआर के नए कोच चंद्रकांत पंडित का खुलासा

*जीत के बाद बाबर आजम की इंग्लिश का बना जमकर मजाक, सोशल मीडिया बोला-सर्फराज भी आपसे बेहतर, video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RCB vs RR IPL 2024: कार्तिक आउट या नॉटआउट! खराब अंपायरिंग के बीच राजस्थान रॉयल्स का ट्वीट हुआ वायरल
Asia Cup में अब कौन लेगा शाहीन अफरीदी की जगह, इन PAK गेंदबाजों की दावेदारी सबसे आगे
SRH vs GT IPL 2024 LIVE Score:
Next Article
SRH vs GT, IPL 2024: बारिश ने धो दिया हैदराबाद-गुजरात मुकाबला, सनराइजर्स ने किया प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;