अश्विन-अय्यर ने तोड़ा बांग्लादेश का सपना, ऐसे मैच पलटकर जबड़े से छीनी जीत

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ अब भारत ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है.

अश्विन-अय्यर ने तोड़ा बांग्लादेश का सपना, ऐसे मैच पलटकर जबड़े से छीनी जीत

भारत ने बांग्लादेश को हराकर सीरीज़ 2-0 से की अपने नाम

नई दिल्ली:

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ अब भारत ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. भारत के सामने जीत के लिए 145 रन का टारगेट था. आज यानि मैच के आखिर दिन भारत को जीत के लिए 100 रनों की दरकार थी. एक बार के लिए तो बांग्लादेश ने भारत के 7 विकेट जल्दी चटकाकर सभी को हैरान कर दिया था. लग रहा था कि यहां से टीम इंडिया कैसे बांग्लादेश को हरा पाएगी? लेकिन रवि चंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 71 रनों की पार्टनरशिप की ओर इस मैच को भारत की झोली में डाल दिया.

इससे पहले बांग्लादेशी गेंदबाज़ मेहदी हसन मिराज ने भारत के बल्लेबाज़ों को लगातार पैवेलियन भेजकर भारतीय खेमे में हलचल पैदा कर दी थी. ऋषभ पंत से जहां मैच की दूसरी पारी में भी बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वे भी जल्दी आउट हो गए और जिस तरह से बांग्लादेशी गेंदबाज़ कहर बरपा रहे थे. उसे देखते हुए टीम इंडिया एक बार के लिए बैकफुट पर ज़रूर थी. लेकिन इसके बाद देखने को मिला अश्विन और अय्यर का जादू , जिन्होंने नाबाद रहते हुए भारत को जीत दिला दी. अश्विन ने नाबाद 42 रन बनाए और श्रेयस अय्यर ने 29 रन की पारी खेली. भारत पर दबाव बनाकर बांग्लादेश के पास टेस्ट क्रिकेट में पहली बार टीम इंडिया को हराने का मौका था लेकिन अश्विन और अय्यर ने  बांग्लादेश का ये सपना तोड़ दिया. 


मैच का स्कोर -

बांग्लादेश पहली पारी 227 /10
भारत पहली पारी -314/10

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश दूसरी पारी -237/10
भारत दूसरी पारी - 145/7