पूर्व PAK क्रिकेटर ने रिजवान को बताया पंत से बेहतर तो वहीं बोले- कोहली का समय खत्म..'

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की तुलना की है.

पूर्व PAK क्रिकेटर ने रिजवान को बताया पंत से बेहतर तो वहीं बोले- कोहली का समय खत्म..'

पंत से बेहतर है रिजवान

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की तुलना की है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने एआरवाई न्यूज के शो स्पोर्ट्स रूम में इस बारे में बात की और रिजवान को भारत के पंत से बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज करार दिया है. जावेद ने कहा कि, रिजवान लगातार अच्छा कर रहा है, वह जिम्मेदारी के साथ मैदान पर उतरता है और मैच खत्म करने के बाद भी वापस आता है. उसके अंदर गंभीरता है और मैच की परिस्थिति को समझे का क्लास है, जो मुझे पंत में नहीं दिखाई देते ही. पंत ज्यादा आक्रमक हैं, वह मैदान पर आता है तेज शॉट मारते है और फिर आउट हो जाता है. कई दफा पंत ऐसी स्थिति में आउट हुआ है जब टीम को उसकी क्रीज पर ज्यादा जरूरत रही है. मेरा मानना है कि रिजवान के पास स्थिरता है और वह यकीनन पंत से बेहतर है.

इंग्लिश गेंदबाज ने 'रॉकेट यॉर्कर' से बल्लेबाज को क्रीज पर बैठाकर किया आउट, लंगड़ाते हुए लौटा पवेलियन- Video


 जावेद ने आगे कहा कि, पंत के पास स्किल है लेकिन वह स्थिरता अभी नहीं आई है जिसकी जरूरत है. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि, 'पंत एक आक्रामक खिलाड़ी हैं, लेकिन आक्रामकता का मतलब यह नहीं है कि कुछ बड़े शॉट मारना और आउट होना, बल्कि क्रीज पर बने रहना, लड़ना और खेल खत्म करना होता है. 

बता दें कि पाकिस्तान के रिजवान ने अबतक 22 टेस्ट, 44 वनडे और 56 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में मोहम्मद रिजवान के नाम 112 रन, 897 और 1662 रन दर्ज है. रिजवान का औसत टी-20 इंटरनेशनल में 50.36 का है जो कमाल का है. दूसरी ओर पंत ने अबतक 30 टेस्ट मैच में 1920, 24 वनडे में 715 और 43 टी-20 इंटरनेशनल में 683 रन बना चुके हैं. साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की टेस्ट सीरीज जीत में पंत ने करिश्माई परफॉर्मेंस कर टीम को जीत दिलाई थी. विदेशी धरती पर हुई भारत-पाक के बीच टक्कर, Cheteshwar Pujara vs Shaheen Afridi, देखें कौन जीता- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व क्रिकेटर ने कोहली और बाबर को लेकर भी बात की और कहा कि, कोहली अपने चरम फॉर्म को पार कर चुके हैं तो वहीं बाबर का अभी जलवा शुरू हुआ है.