T10 League फाइनल में आंद्रे रसेल की आंधी, 9 चौके और 7 छक्के, अकेले दम पर बदल दिया गेम, देखें Video

T10 League के फाइनल मुकाबले में आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने धुआंधार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिला दी.

T10 League फाइनल में आंद्रे रसेल की आंधी, 9 चौके और 7 छक्के, अकेले दम पर बदल दिया गेम, देखें Video

T20 लीग के फाइनल में आंद्रे रसेल की आंधी

खास बातें

  • टी-10 लीग फाइनल में डेक्कन ग्लेडियेटर्स बनी चैंपियन
  • फाइनल में आंद्रे रसेल के बल्ले ने मचाई तबाही
  • गेंदबाजों की जमकर धुनाई, मैन ऑफ द मैच बने रसेल

T10 League के फाइनल मुकाबले में आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने धुआंधार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिला दी. अबू धाबी में खेले गए टी-10 के फाइनल में डेक्कन ग्लेडियेटर्स ने दिल्ली बुल्स को 56 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया. इस मैच में ग्लेडियेटर्स की टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी की और 32 गेंद पर 90 रन बनाए. दऱअसल दिल्ली बुल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. दिल्ली के कप्तान ब्रावो का यह फैसला उस समय गलत साबित हो गया जब रसेल और कोहलर-कैडमोर ने क्रीज पर उतरते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी. दोनों बल्लेबाजों ने बुल्स के गेंदबाजों की खूब धुनाई की. हैरानी बात ये रही कि दिल्ली के गेंदबाज ग्लेडियेटर्स का एक भी विकेट नहीं चटका पाए. 

IPL Mega Auction 2022: इन 6 भारतीय कैप्ड खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा पैसा, आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी

कोहलर-कैडमोर और रसेल ने मिलकर 10 ओवर तक बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 159 रन पर पहुंचाया. दूसरी ओर लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स की टीम 10 ओवर में 7 विकेट पर 103 रन ही बना सकी. इस तरह से ग्लेडियेटर्स की टीम फाइनल मुकाबला 56 रनों से जीत लिया. 

रसेल का तूफान
आंद्रे रसेल ने 32 गेंद पर 90 रन बनाए जिसमें 9 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. यानि रसेल ने 16 गेंदों पर ही 78 रन बाउंड्री से बना डाले. उनके साथ कोहलर-कैडमोर ने 28 गेंद पर 59 रन की पारी खेली, अपनी पारी में कैडमोर ने 3 चौके औऱ 5 छक्के जमाए.  बता दें कि टी-10 लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा बांग्ला टाइगर्स के बल्लेबाज अफगानिस्तान के हजरातुल्लाह रहे, जिन्होंने 12 मैचों में 353 रन बनाए. इसके अलावा सबसे ज्यादा विकेट वानिंदु हसरंगा ने लिए. हसरंगा ने 21 विकेट अपने नाम किए. बता दें कि हसरंगा डेक्कन ग्लेडियेटर्स की टीम का हिस्सा थे. 

IND vs NZ: मोहम्मद सिराज ने 'डीम गेंद' पर टेलर को किया बोल्ड, OUT होने पर बल्लेबाज देखने लगा स्टंप- Video

केकेआर ने किया रिटेन


बता दें कि आईपीएल रिटेंशन प्रक्रिया में केकेआऱ ने आंद्रे रसेल को 12 करोड़ रूपये में रिटेन किया है. इसके अलावा केकेआर ने वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को 8-8 करोड़ और सुनील नरेन को 6 करोड़ रूपये देकर अपनी टीम में बनाए रखा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी.