आलोचना के बीच अब श्रेयस अय्यर ने लिया यह फैसला, BCCI जल्द ही करेगा अनुबंधित खिलाड़ियों के नाम

Shreyas Iyer: अय्यर और इशान किशन सहित कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो BCCI के निर्देश के बावजूद रणजी ट्रॉफी मैचों में नहीं खेले थे. इसका असर सालाना अनुबंध पर पड़ना तय है

आलोचना के बीच अब श्रेयस अय्यर ने लिया यह फैसला, BCCI जल्द ही करेगा अनुबंधित खिलाड़ियों के नाम

Shreyas Iyer: अय्यर और बाकी खिलाड़ियों के रवैये के कारण BCCI अनुबंध में बड़ा बदलाव कर सकता है

मुंबई:

फिट होने के बावजूद रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2024) मैचों में न खेलने के लिए चौतरफा आलोचना झेल रहे स्टार बल्लेबाज  श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पर असर हुआ है, तो वहीं इशान किशन (Ishan Kishan) भी मुंबई में डीवाई पाटिल टूर्नामेंट (DY Patil Tournament) में खेल रहे हैं. पिछले दिनों श्रेयस अय्यर ने कहा था कि उनकी कमर में चोट है, लेकिन एनसीए के फिजियो नितिन पटेल ने BCCI को साफ-साफ बता दिया था कि उन्हें कोई चोट नहीं है. इसी के बाद ही बोर्ड के अधिकारी इस गंभीर मुद्दे का हल ढूंढने के लिए जुट गए थे. इसका असर यह है कि जल्द ही नए सालाना अनुबंध में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. लेकिन उससे पहले ही अब श्रेयस अय्यर ने खुद को रणजी ट्रॉफी के लिए खुद को उपलब्ध करार दिया है.

यह भी पढ़े:

Ind vs Eng 5th Test: अब जायसवाल की नजर गावस्कर के ग्रेट रिकॉर्ड पर, इसका बचना बहुत मुश्किल


जायसवाल का 'यशस्वी' धमाका, दो भारतीय दिग्गजों को पीछे छोड़कर कोहली के 'विराट' रिकॉर्ड की बराबरी की

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को तमिलनाडु के खिलाफ दो मार्च से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए मंगलवार को मुंबई की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया गया है.  बीकेसी ग्राउंड में बड़ौदा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच ड्रॉ पर समाप्त होने के बाद मुंबई ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जिसमें 41 बार के चैंपियन ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर अंतिम चार में जगह बनाई.

बड़ी पारी खेलने के नाकाम रहने और फिर पीठ से संबंधित समस्या से जूझने के कारण 29 वर्षीय अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए भारत की टीम में शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद अय्यर और ऑलराउंडर शिवम दुबे मुंबई के क्वार्टर फाइनल मैच में भी नहीं खेले थे. 

अय्यर के महत्वपूर्ण रणजी मुकाबले से हटने के समय ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने घोषणा की कि खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से घरेलू मैच खेलने के लिए एक निर्देश जारी किया जाएगा. मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे दुबे की हालत में सुधार हो रहा है जबकि अय्यर पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए उपलब्ध होंगे. अब मुंबई की टीम इस प्रकार है:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, भूपेन लालवानी, अमोघ भटकल, मुशीर खान, प्रसाद पवार, हार्दिक तमोरे, शार्दुल ठाकुर, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, आदित्य धूमल, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, रॉयस्टन डायस और धवल कुलकर्णी।