5 महीने बाद बिटिया रानी से मिलने पर इमोशनल हुए रहाणे, लिखी दिल जीतने वाली बात..

ऑस्ट्रेलिया में भारत को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दिलाने वाले कप्तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) भारत लौट आए हैं. रहाणे का स्वागत फैन्स और उनके परिवार ने जोरदार ढ़ंग से किया है.

5 महीने बाद बिटिया रानी से मिलने पर इमोशनल हुए रहाणे, लिखी दिल जीतने वाली बात..

5 महीने बाद बिटिया रानी से मिलने पर इमोशनल हुए रहाणे, लिखी दिल जीतने वाली बात..

ऑस्ट्रेलिया में भारत को ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दिलाने वाले कप्तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) भारत लौट आए हैं. रहाणे का स्वागत फैन्स और उनके परिवार ने जोरदार ढ़ंग से किया है. सोशल मीडिया पर रहाणे के स्वागत की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. अब खुद रहाणे ने सोशल मीडिया पर अपनी बेटी के साथ दिल जीतने वाली तस्वीर शेयर की है. तस्वीर शेयर कर रहाणे ने जो बातों लिखी है उसने फैन्स का दिल जीत लिया है. रहाणे ने सोशल मीडिया पर बेटी संग तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, '5 महीने, दो देश और आठ शहर घूमने के बाद मेरे पसंदीदा शहर में मेरे फेरवरेट के साथ क्‍वालिटी समय बताने के लिए वापस आया.' बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने से पहले रहाणे आईपीएल खेलने यूएई गए थे.

भारतीय युवा खिलाड़ियों की तुलना में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ग्रेग चैपल ने 'प्राइमरी स्कूल' का बताया

यूएई में लगभग डेढ़ महीने रहने के बाद वहां से सीधा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे. ऑस्ट्रेलिया में 2 महीने से ज्यादा समय रहने के बाद भारतीय टीम के साथ रहाणे वापस भारत लौटे हैं. ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत का श्रेय रहाणे की साहसिक कप्तानी को भी दिया जा रहा है. रहाणे ने शानदार कप्तानी भी की और साथ ही मेलबर्न टेस्ट में शतक भी जमाकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हराकर लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सीरीज जीतने का कमाल किया था. 

पहला टेस्ट मैच में भारतीय टीम को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. एडिलेड टेस्ट में भारत दूसरी पारी में केवल 36 रन पर ऑलआउट हो गया था. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भारत ने जीता था.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 नॉक आउट राउंड के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब और किस टीम के बीच होंगे मुकाबले


सिडनी टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हुआ था तो वहीं आखिरी टेस्ट मैच 3 विकेट से जीतने के बाद भारत ने क्रिकेट के इतिहास में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. कप्तान कोहली के बगौर और ज्यादातर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद मिली यह जीत भारतीय क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत में से एक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.