विज्ञापन

गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही इन 3 खिलाड़ियों का टीम इंडिया से बाहर होना तय!

Gautam Gambhir Becomes Team India Head Coach: गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इन 3 खिलाड़ियों का करियर जल्द ही खत्म हो सकता है.

गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही इन 3 खिलाड़ियों का टीम इंडिया से बाहर होना तय!
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir Becomes Team India Head Coach: एक लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय टीम के नए हेड कोच का ऐलान हो गया है. जैसा कि पहले से ही संभावना जताई जा रही थी टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर क्रिकेटर गौतम गंभीर ब्लू टीम के नए हेड कोच बन सकते हैं. ठीक वैसा ही हुआ है. 42 वर्षीय क्रिकेटर के भारतीय टीम के साथ जुड़ने से उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल सकता है, जबकि कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है. बात करें टीम इंडिया के ऐसे 3 बड़े खिलाड़ियों के बारे में जो जल्द ही टीम से बाहर हो सकते हैं या उन्हें ब्लू टीम से नजरंदाज किया जा सकता है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

अजिंक्य रहाणे

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश चल रहा है. यही वजह है कि वह एक्टिव प्लेयर होने के बावजूद टीम से बाहर चल रहे हैं. रहाणे पहले ही करीब-करीब टी20 और वनडे फॉर्मेट बाहर हो गए हैं. वहीं अब बेहद कम उम्मीद नजर आ रही है कि उनकी टेस्ट फॉर्मेट में भी वापसी हो पाए. इसके पीछे की मुख्य वजह उनकी मौजूदा उम्र 36 साल है. इसके अलावा उनका बल्ला भी बिल्कुल खामोश गुजर रहा है. टीम के नए कोच युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौके दिए जाने के पक्षधर नजर आते हैं. 

चेतेश्वर पुजारा 

रहाणे की तरह ही चेतेश्वर पुजारा का बल्ला भी पिछले कुछ सालों में बिल्कुल खामोश रहा है. यही वजह है कि वह पिछले कुछ समय से टीम के नियमित सदस्य भी नहीं रहे हैं. पुजारा की मौजूदा उम्र 36 साल है. मैदान में उनकी फिटनेस पर भी लगातार सवाल उठते रहे हैं. गंभीर के आने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. ऐसे में पुजारा का करियर भी अब खत्म ही नजर आ रहा है. 

रवींद्र जडेजा 

टीम इंडिया के मैच विनर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन भी पिछले कुछ समय में काफी तेजी से निचे गिरा है. मैदान में वह गेंदबाजी के दौरान विकेट के लिए तो जूझ ही रहे थे. अब बल्ले से भी वह कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पा रहे हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि गंभीर के टीम में आने के बाद उन्हें वनडे से भी बाहर होना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें- Gautam Gambhir: गौतम गंभीर बने भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच, जय शाह ने किया ऐलान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Kamindu Mendis : श्रीलंका के बैटर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
गौतम गंभीर के हेड कोच बनते ही इन 3 खिलाड़ियों का टीम इंडिया से बाहर होना तय!
Former Indian opener Kris Srikkanth feels bad for Sarfaraz Khan but backs KL Rahul for 1st Test vs Bangladesh
Next Article
IND vs BAN: "आपको अपनी जगह गंवानी पड़ेगी..., सरफराज खान प्लेइंग 11 में शामिल होंगे या नहीं, पूर्व दिग्गज का आया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com