PAK vs AUS: पाकिस्तान टीम के 'कोच' बनने के सवाल पर पूर्व भारतीय स्टार के जवाब ने विश्व क्रिकेट में मचाई दी खलबली

Ajay Jadeja on Pakistan Team Coaching: पाकिस्तान तीन टेस्ट मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में है, जिसका पहला मैच 14 दिसंबर से पर्थ में शुरू होगा

PAK vs AUS: पाकिस्तान टीम के 'कोच' बनने के सवाल पर पूर्व भारतीय स्टार के जवाब ने विश्व क्रिकेट में मचाई दी खलबली

Ajay Jadeja on Coaching Pakistan Team

Ajay Jadeja: भारत में हाल ही में समाप्त हुए एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा था. नौ मैचों में, बाबर आजम एंड कंपनी चार मैचों में जीत हासिल कर सकी और लीग चरण में टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इसके बाद से टीम पाकिस्तान, खासकर बाबर को पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है. 29 वर्षीय बल्लेबाज ने तीनों प्रारूपों से कप्तानी भी छोड़ दी है. विश्व कप के दौरान पाकिस्तान ने जो पांच मैच गंवाए, उनमें सबसे बड़ा उलटफेर तब हुआ जब उसे अफगानिस्तान से हार मिली. यह पहली बार था कि अफगानिस्तान ने वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की. हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम, जो अंक तालिका में छठे स्थान पर रही, जिसे भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने कोचिंग दिया था.

चूंकि विश्व कप में हार के बाद पाकिस्तान ने अपनी टीम और कोचिंग स्टाफ में कई बदलाव किए, ऐसे में जडेजा (Ajay Jadeja on Pakistan Team Coaching) से पूछा गया कि क्या वह पाकिस्तान के कोच की भूमिका निभाना चाहेंगे. उन्होंने कहा, ''मैं तैयार हूं.'' स्पोर्ट्स तक के साथ एक साक्षात्कार के दौरान जड़ेजा ने कहा, "मैंने अपनी सीख अफगानियों के साथ साझा की और मेरा मानना है कि पाकिस्तान भी कभी अफगानिस्तान जैसा था आप अपने साथी के सामने कुछ भी कह सकते थे."

जबकि बाबाज़ आज़म ने सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ दी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पूरी प्रबंधन टीम को भी निकाल दिया जो विश्व कप के लिए टीम के साथ भारत आई थी. सलामी बल्लेबाज शान मसूद लाल गेंद वाली टीम का नेतृत्व करेंगे, शाहीन अफरीदी को टी20ई टीम का कप्तान बनाया गया है. प्रबंधन के मोर्चे पर, मोहम्मद हफीज को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया, जबकि पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने चयनकर्ताओं के अध्यक्ष का पद संभाला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com