India vs Pakistan मैच वाले दिन लगभग छावनी में तब्दील हो जाएगा अहमदाबाद, इतनी बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात

World Cup 2023, India vs Pakistan: इससे पहले दिन में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने विश्व कप मैच बिना किसी गड़बड़ी संपन्न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए गांधीनगर में गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, राज्य के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय, जी.एस. मलिक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस की कार्य योजना की समीक्षा बैठक की.

India vs Pakistan मैच वाले दिन लगभग छावनी में तब्दील हो जाएगा अहमदाबाद, इतनी बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात

अहमदाबाद:

भारत-पाकिस्तान के बीच World Cup 2023 वाले दिन 14 अक्टूबर को अहमदाबाद और नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में गुजरात पुलिस, राष्ट्रीय सुरक्षा समूह (एनएसजी), त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) और होमगार्ड समेत विभिन्न एजेंसियों के 11 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि धमकियों के बाद उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जी.एस. मलिक ने बताया कि हालांकि पिछले 20 वर्षों में अहमदाबाद में क्रिकेट मैच के दौरान किसी भी तरह की सांप्रदायिक हिंसा नहीं देखी गई, लेकिन एहतियात के तौर पर कई संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें:

वास्तव में यह क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी खबर है, ICC 15 अक्टूबर को कर सकती है ऐलान


अफगानिस्तान के खिलाफ पूरी तरह अलग होंगे हालात, इस भारतीय पर XI में गाज गिरनी तय

इससे पहले दिन में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने विश्व कप मैच बिना किसी गड़बड़ी संपन्न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए गांधीनगर में गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, राज्य के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय, जी.एस. मलिक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस की कार्य योजना की समीक्षा बैठक की. मलिक ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि स्टेडियम में एक लाख से अधिक दर्शकों की आवाजाही और एक ईमेल के जरिये मिली धमकी को ध्यान में रखते हुए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलिक ने कहा, ‘मैच के दौरान स्टेडियम की सुरक्षा और शहर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हम सात हजार से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ-साथ लगभग चार हजार गृह रक्षक तैनात करेंगे. इनके अलावा एनएसजी की तीन टीमें और एक एंटी-ड्रोन टीम तैनात रहेगी. बम खोजी दस्ते की नौ टीमें भी तैनात की जाएंगी.' उन्होंने बताया कि महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक स्तर के चार वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी और 21 पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर के अधिकारी मैच के दिन कर्मियों की निगरानी और उनका मार्गदर्शन करेंगे. खबरों के अनुसार, मुंबई पुलिस को एक ईमेल मिला जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति ने प्रधानमंत्री को नुकसान पहुंचाने और अहमदाबाद में नरेन्द्र मोदी स्टेडियम को उड़ाने की धमकी दी है. ईमेल भेजने वाले ने 500 करोड़ रुपये और कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जेल से रिहा करने की भी मांग की है.