विज्ञापन

बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान को लगा एक और बड़ा झटका, आईसीसी ने सुनाई सजा, छह अंक भी काटे

Pakistan docked six WTC Point: रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान के छह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक काटे गए हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान को लगा एक और बड़ा झटका, आईसीसी ने सुनाई सजा, छह अंक भी काटे
ICC Punished Pakistan: आईसीसी ने स्लो ओवर रेट के लिए पाकिस्तान के छह अंक काट लिए हैं

Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान को रावलपिंडी में हुए दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी है. इसके बाद से ही पाकिस्तानी टीम दिग्गजों के निशाने पर हैं. वहीं अब टीम को एक और बड़ा झटका लगा है और उसके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में छह अंक काट लिए गए हैं. रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान के छह अंक काटे गए हैं.

शान मसूद की अगुवाई वाली टीम को मैच के दौरान निर्धारित समय से छह ओवर पीछे थी, जिसके चलते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने छह अंक काटने का फैसला किया. मसूद ने अपने अपराध को स्वीकार किया है, जिसके बाद पाकिस्तान को मैच फीस का 30 फीसदी जुर्माना भी झेलना पड़ा है. दूसरी ओर, बांग्लादेश को भी धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया और उन्हें तीन डब्ल्यूटीसी अंक गंवाने पड़े और उनसे मैच फीस का 15 प्रतिशत काटा गया है.

बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के चलते पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में आठवें स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश को एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है और वो सातवें स्थान पर खिसक गया है. जबकि दक्षिण अफ्रीका को एक स्थान का फायदा हुआ है और वो छठे स्थान पर पहुंच गई है.

वहीं बांग्लादेश के ऑल-राउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और एक डिमेरिट अंक दिया गया है. दूसरी पारी के 33वें ओवर के दौरान शाकिब ने मोहम्मद रिजवान पर गेंद फेंकी थी.

रिलीज के अनुसार,"शाकिब को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 के अनुसार दंडित किया गया था, जो किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच में किसी खिलाड़ी, खिलाड़ी सहायता कर्मी, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य तीसरे व्यक्ति पर या उसके निकट अनुचित और/या खतरनाक तरीके से गेंद (या क्रिकेट उपकरण का कोई अन्य सामान जैसे पानी की बोतल) फेंकने से संबंधित है."

मैच की बात करें तो, स्पिनर मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने सात विकेट लेकर पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की 10 विकेट की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई. मेहदी ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 21 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि शाकिब 44 रन देकर ने 3 विकेट लिए और बांग्लादेश ने पांचवें दिन घरेलू टीम 55.5 ओवर में 146 रनों पर आउट कर दिया.

इससे बांग्लादेश को सिर्फ 30 रन का लक्ष्य मिला, जिसे सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन और शादमान इस्लाम ने 6.3 ओवर में हासिल कर लिया. जाकिर (15) ने विजयी चौका लगाया, जबकि दूसरे छोर पर शादमान नौ रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे उनकी टीम ने यादगार जीत का जश्न मनाया.

यह भी पढ़ें: PAK vs BAN: "इस खराब प्रदर्शन के बाद..." PCB अध्यक्ष ने बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने संन्यास के दो दिन बाद ही की वापसी, इस लीग में खेलते हुए आएंगे नजर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: 'ये गलती तो नहीं...', गावस्कर ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को दे दिया 'गुरुमंत्र'
बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान को लगा एक और बड़ा झटका, आईसीसी ने सुनाई सजा, छह अंक भी काटे
Not Shoaib Akhtar but this Pakistani bowler was the 'magician', Wasim Akram says
Next Article
शोएब अख्तर नहीं बल्कि यह पाकिस्तानी गेंदबाज था 'मैजिशियन', वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com