आखिरकार क्या करके मानेंगे रियान पराग, मुश्ताक अली ट्रॉफी में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सहवाग सहित कई दिग्गज पीछे छूटे

Syed Mushtaq Ali Trophy: रियान पराग (Riyan Prag) अपने बल्ले की आग में घरेलू टीमों को झुलसा रहे हैं. और यह आग सेलेक्टरों तक पहुंचेगी ही पहुंचेगी

आखिरकार क्या करके मानेंगे रियान पराग, मुश्ताक अली ट्रॉफी में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सहवाग सहित कई दिग्गज पीछे छूटे

syed mushtaq ali trophy: Riyan Parag के बल्ले ने घरेलू क्रिकेट में आग लगा दी

नई दिल्ली:

यह रियान पराग (Riyan Parag) ने आखिर क्या खा लिया है! यह रियान पराग आखिर क्या करके मानेंगे? जी हां, अब कुछ ऐसी बातें करोड़ों भारतीय क्रिकेटफैंस कर रहे हैं. जो रियान पराग इस साल आईपीएल में आलोचकों के निशाने पर थे, अब वही आलोचक उनके मुरीद हो गए हैं. IPL 2023 खत्म होने के बाद करीब दो महीने के भीतर ही उनके चेहरे-मोहरे और बल्लेबाजी में ऐसा बदलाव आया है कि बड़े से बड़े पंडित हैरान है कि आखिर यह रियान पराग को हो क्या गया है. रियान ने ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड टी20 में बना दिया है, जो पहले बड़े-बड़े दिग्गज नहीं कर सके. अब ये दिग्गज रियान पराग से पीछे छूट गए हैं.

पहले सुना है कभी ऐसा कारनामा

रियान पराग ने जारी राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में मोहाली में बंगाल के खिलाफ रियान पराग ने असम की जीत में नंबर चार पर खेलते हुए 31 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों से नाबाद 50 रन बनाए. साथ ही उन्होंने 2 विकेट भी लिए. और इसी के साथ ही उन्होंने तूफानी रिकॉर्ड बना दिया. दरअसल रियान का यह टूर्नामेंट में लगातार सातवां अर्द्धशतक रहा. और इसी के साथ ही रियान पराग टी20 के इतिहास में लगातार सात अर्द्धशतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

कुछ ऐसे चला पचासा दर पचासा का सिलसिला !


शुरुआत रियान ने 16 अक्टूबर को बिहार के खिलाफ 61 रन की पारी से की थी. और इसके बाद से उन्होंने लगभग हर दो दिन के अंतराल पर सातों पचासे जड़ते हुए असम के खिलाफ नाबाद 76, सिक्किम के खिलाफ नाबाद 53, चंडीगढ़ के खिलाफ 76, हिमाचल के खिलाफ 72, केरल के खिलाफ नाबाद 57 और बंगाल के खिलाफ फिर से नाबाद 50 रन की पारी खेली. 

सहवाग सहित कई दिग्गज पीछे छूटे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रियान ने सातवें लगातार पचासे के साथ ही खेल के कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, जोस बटलर, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल और हैमिल्टन मसाकाद्जा ने टी20 में लगातार छह अर्द्धशतक जड़े थे, लेकिन अब रियान पराग इन्हें पीछे छोड़ते हुए इस रिकॉर्ड विशेष को नई ऊंचाई देने की स्थिति में आ खड़े हुए हैं और वह अपने पचासों का सिलसिला जारी रख सकते हैं.