AFG vs ZIM: अफगानिस्तान के बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ

AFG vs ZIM 1st test: अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पहले टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टेस्ट मैच के आगाज के साथ ही अफगानिस्तान के अब्दुल मलिक (Abdul Malik) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है

AFG vs ZIM: अफगानिस्तान के बल्लेबाज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ

अफगानिस्तान के अब्दुल मलिक

AFG vs ZIM 1st test: अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पहले टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टेस्ट मैच के आगाज के साथ ही अफगानिस्तान के अब्दुल मलिक (Abdul Malik) के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. अब्दुल मलिक टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के ऐसे तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जो अपने डेब्यू टेस्ट में पहली ही गेंद पर आउट हुए. इससे पहले केवल दो बल्लेबाज डेब्यू टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर की पहली गेंद पर आउट हुए हैं.

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने लगवाई कोविड वैक्सीन की पहली डोज, 'वैज्ञानिकों को कहा धन्यवाद'.

साउथ अफ्रीका के जिमी कुक 1992 में भारत के खिलाफ और उसके बाद 2001 में वेस्टइंडीज के लियोन गैरिक 2001 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में पहले ही गेंद पर आउट हुए. बता दें कि 22 साल के अब्दुल मलिक अपने टेस्ट करियर का पहला ही मैच खेल रहे हैं. मलिकको तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने बोल्ड कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई.

इसके अलावा अब्दुल डेब्यू टेस्ट में पहली ही गेंद पर बोल्ड आउट होने वाले दुनिया का इकलौते बल्लेबाज भी बने हैं. टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ था जब डेब्यू मैच में बल्लेबाज पहली ही गेंद पर बोल्ड आउट हुआ हो.

डेब्यू टेस्ट मैच में पहली गेंद पर आउट होने वाले बल्लेबाज

जिमी कुक बनाम भारत, डरबन 1992
लियोन गैरिक v SA किंग्स्टन 2001
अब्दुल मलिक बनाम ज़िम्बाब्वे अबू धाबी 2021

कोहली का मैदान के बाहर विराट कारनामा, दुनिया के पहले क्रिकेटर बने, आईसीसी ने फोटो के साथ किया ट्वीट


अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच यह टेस्ट मैच अबू धाबी में खेला जा रहा है. जिम्बाब्वे की टीम अबू धाबी में अपगानिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी. इसके बाद टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलने वाली है. जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट में चोट के कारण राशिद खान नहीं खेल रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.