विज्ञापन

''मिस्बाह उल हक मेरी प्रतिभा से...'', पाकिस्तान के भविष्य ने पूर्व कप्तान को लेकर जो कहा है उसे आपको भी जानना चाहिए

Misbah ul Haq was aware of my talent: पाकिस्तान के उभरते युवा स्टार अब्दुल समद का कहना है कि मिस्बाह उल हक मेरी प्रतिभा से अच्छी तरह से वाकिफ थे.

''मिस्बाह उल हक मेरी प्रतिभा से...'', पाकिस्तान के भविष्य ने पूर्व कप्तान को लेकर जो कहा है उसे आपको भी जानना चाहिए
Misbah ul Haq

Misbah ul Haq was aware of my talent: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उभरते विस्फोटक बल्लेबाज अब्दुल समद का जलवा घरेलू टूर्नामेंट चैंपियंस वनडे कप के दौरान देखने को मिला था. यहां उन्होंने उम्दा खेल दिखाते हुए छह मैचों में 24.16 की औसत से 145 रन बनाए थे. जहां उनकी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी पहले ही मुकाबले में देखने को मिली थी. यहां उन्होंने आखिरी के ओवरों में उतरते हुए महज 25 गेंदों में 62 रन कूट डाले थे.

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद कुछ लोग उनको राष्ट्रीय में शामिल किए जाने की मांग कर रहे हैं. इस बीच पाकपैशन नाम के सोशल मीडिया अकाउंट्स से उनके बारे में दिलचस्प बात सामने आई है. समद के हवाले से लिखा गया है, ''मैंने मिस्बाह भाई के नेतृत्व में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था और वह मेरी प्रतिभा से अच्छी तरह से वाकिफ थे.''

मार्खोर्स की टीम का समद थे हिस्सा 

चैंपियंस वनडे कप में अब्दुल समद मार्खोर्स की टीम का हिस्सा थे. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में उन्होंने पैंथर्स के खिलाफ जिस अंदाज में बल्लेबाजी की थी. वह देखने ही लायक थी. आप उनकी प्रचंड़ता का अंदाजा बस इसी बात से लगा सकते हैं कि मैच के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 248 का था और उन्होंने आखिरी ओवर में आउट होने तक टीम के स्कोर को 347 रन तक पहुंचा दिया था. 

बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए समद को नहीं मिला मौका 

हाल ही में बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था. जहां दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. यहां बांग्लादेश की टीम मेजबान का 2-0 से सूपड़ा साफ करने में कामयाब रही. मौजूदा समय में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. मगर इन दोनों सीरीज के लिए समद को पाकिस्तान की टीम में मौका नहीं मिला है.  

 इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कुछ इस प्रकार है पाकिस्तान की टीम:  

शान मसूद (कप्तान), सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, सऊद शकील (उप-कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमिर जमाल, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और अबरार अहमद.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा से भी खतरनाक कप्तान बन रहे हैं सूर्यकुमार यादव, ये हम नहीं, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Fastest double century: पाकिस्तान के बल्लेबाज का जोरदार कारनामा, केवल 131 गेंदों पर दोहरा शतक ठोक रचा इतिहास, बना दिया रिकॉर्ड
''मिस्बाह उल हक मेरी प्रतिभा से...'', पाकिस्तान के भविष्य ने पूर्व कप्तान को लेकर जो कहा है उसे आपको भी जानना चाहिए
RP singh big statement on mayank yadav for ind vs aus border Gavaskar trophy ahead of ind vs ban 2nd t20
Next Article
IND vs BAN: 'अभी तो जल्दबाजी...' बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे T20I से पहले मयंक यादव को लेकर पूर्व भारतीय स्टार का बयान वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com