T20 WC के लिए फ्लॉप खिलाड़ियों का स्क्वाड है टीम इंडिया? यशस्वी, बुमराह को छोड़ हर कोई हो रहा फ्लॉप

Aakash Chopra-Rohit Sharma, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. हालांकि, चिंता की बात यह है कि जिन खिलाड़ियों के ऊपर आगामी टूर्नामेंट के लिए चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है. उनका आईपीएल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं जा रहा है.

T20 WC के लिए फ्लॉप खिलाड़ियों का स्क्वाड है टीम इंडिया? यशस्वी, बुमराह को छोड़ हर कोई हो रहा फ्लॉप

Rohit Sharma

Aakash Chopra-Rohit Sharma, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. हालांकि, चिंता की बात यह है कि जिन खिलाड़ियों के ऊपर आगामी टूर्नामेंट के लिए चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है. उनका आईपीएल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं जा रहा है. इसमें कप्तान रोहित शर्मा से लेकर उप कप्तान हार्दिक पंड्या तक का नाम शामिल है. आईपीएल टूर्नामेंट का 51वां मुकाबला 3 मई को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम को रोहित शर्मा (11) और हार्दिक पंड्या (01) से काफी उम्मीदें थी. लेकिन दोनों ही खिलाड़ी बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे. नतीजा यह रहा कि केकेआर के खिलाफ शिकस्त का सामना करना करते हुए एमआई की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के कगार पर पहुंच गई है. 

मैच के बाद भारतीय पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आपने एक बात पर गौर किया. जिस-जिस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. वह कुछ कर नहीं पा रहा है. 

चोपड़ा के मुताबिक यशस्वी जायसवाल को छोड़ दें तो बाकी खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का बिषय बना हुआ है. हालांकि, बाद में उन्होंने जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव के फॉर्म की भी सराहना की. 


पूर्व खिलाड़ी ने खासकर रोहित के फॉर्म पर चिंता जाहिर की है. उनका कहना है कि वह हमारे कप्तान हैं. पिछले 4 मुकाबलों में उनके प्रदर्शन पर गौर करें तो वह बेहद ही भयावह है. वहीं पंड्या का हाल भी कुछ यही है.

चोपड़ा का मानना भी सही है. आगामी टूर्नामेंट के लिए जिन खिलाड़ियों पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है. उनमें से 2-3 खिलाड़ियों को छोड़ दें तो बाकी के खिलाड़ियों का फॉर्म हाल के मुकाबलों में गिरा ही है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

रिजर्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- हवा के झोखे की तरह भारत आई खास शख्स और स्टार्क ने वानखेड़े में मचा दिया गदर, जानें फॉर्म वापसी का राज