"वह ब्रैडमैन से भी ऊपर हैं", Yashasvi Jaiswal को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज के बयान ने फैन्स के बीच मचाई सनसनी

Aakash Chopra on Yashasvi Jaiswal: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने कमाल की पारी खेली और अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया. भारत में जायसवाल का यह पहला शतक है. बता दें कि पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 6 विकेट पर 336 रन बनाए हैं जिसमें जायसवाल ने 179 रन की नाबाद पारी खेली है.

Yashasvi Jaiswal vs Don Bradman, चोपड़ा के बयान ने मचाई खलबली

Aakash Chopra on Yashasvi Jaiswal: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने कमाल की पारी खेली और अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया. भारत में जायसवाल का यह पहला शतक है. बता दें कि पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 6 विकेट पर 336 रन बनाए हैं जिसमें जायसवाल ने 179 रन की नाबाद पारी खेली है. टेस्ट मैच के दूसरे दिन जायसवाल की नजर दोहरे शतक पर होगी. वहीं, जायसवाल ने जिस गजब अंदाज में इतनी बड़ी पारी खेली है, उसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच सनसनी मचा दी है. दरअसल, वर्तमान में कमेंटेटर का किरदार निभाने वाले आकाश चोपड़ा ने जायसवाल को सर डॉन ब्रैडमैन (Sir Don Bradman) से भी ऊपर रखने की बात की है. 

दरअसल, अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, "जब स्पिनर गेंदबाजी करने आएतो उन्होंने पहले ओवर में दो चौके लगाए. इसके बाद उन्होंने दिखाया कि ये खिलाड़ी इतना खास क्यों है. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 10 या अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के लिए अर्द्धशतक को शतक में बदलने की उनकी श्रमता 73% .कुछ है.. वह इस समय सर डॉन ब्रैडमैन से भी ऊपर हैं. वह बिल्कुल कमाल के हैं."

यह भी पढ़ें: 


"केविन पीटरसन ने पूर्व दिग्गज का उदाहरण देकर शुभमन गिल के खराब फॉर्म पर किया रिएक्ट

Ind vs Eng 2nd Test: अभी तक 16 भारतीयों ने छक्के से पूरा किया है शतक, जानें कौन दिग्गज है टॉप पर

इसके अलावा जायसवाल ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद  हमने उनसे बात की.  जयसवाल ने एक समय में एक सत्र से निपटने के अपने दृष्टिकोण के बारे में बात की, जिससे उन्हें शुरुआती दिन में फेंके गए 93 ओवरों को पूरा करने में मदद की. जायसवाल ने कहा, "मैं सत्र दर सत्र खेलना चाहता था,  जब वे अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, तो मैं बस उस स्पैल में संभल कर खेलना चाहता था.  शुरुआत में विकेट नम था और थोड़ी सी सीम के साथ स्पिन और उछाल था,  हालांकि, मैं  ढीली गेंदें  पर शॉट मारना औरअंत तक खेलना चाहचा था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आकाश ने आगे कहा, "सबसे शानदार प्रदर्शन यशस्वी जयसवाल के बल्ले से आया, बच्चे ने कितनी अच्छी बल्लेबाजी की. जिमी एंडरसन एकमात्र तेज गेंदबाज थे और वह उनकी गेंदों को छोड़ते रहे..उन्होंने जेम्स एंडरसन की गेंदबाजी को बहुत सम्मान दिया."