"हार्दिक पांड्या के ऊपर सबसे बड़ा दवाब यही होगा..." आकाश चोपड़ा ने रितिका के कमेंट पर दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने फ्रेंचाइजी की अगुवाई करते हुए 5 खिताब जीते हैं. लेकिन, अचानक, उनकी जगह हार्दिक को कप्तान बना दिया गया, जो गुजरात टाइटन्स से एक हाई-प्रोफाइल ट्रेड के हिस्से के रूप में टीम में आए थे.

आकाश चोपड़ा ने कप्तानी को लेकर रितिका के कमेंट पर दिया बड़ा बयान

Aakash Chopra Big Statement: आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस द्वारा कप्तानी में बदलाव का फैसला, कई दिनों तक मीडिया की सुर्खियों में रहा था. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान नियुक्त किया था. वहीं अब एक बार फिर यह बदलाव चर्चा के केंद्र में हैं क्योंकि बीते दिनों ही मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर ने एक पॉडकास्ट में नेतृत्व में बदलाव के पीछे 'क्रिकेट कारणों' के बारे में बताया. हालांकि, इस पर रोहित शर्मा की पत्नी रितिका के कमेंट ने सोशल मीडिया पर एक तरह से भूचाल ला दिया और  एक बार फिर कई तरह की बातें हो रही है. मुंबई इंडियंस में एक बार फिर दरारें साफ दिख रही हैं. इन घटनाक्रम को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि वो सोच रहे हैं कि क्या ऑलराउंडर खिलाड़ियों को एक टीम के रूप में काम करने में सक्षम रख पाएगा.

रोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने फ्रेंचाइजी की अगुवाई करते हुए 5 खिताब जीते हैं. लेकिन, अचानक, उनकी जगह हार्दिक को कप्तान बना दिया गया, जो गुजरात टाइटन्स से एक हाई-प्रोफाइल ट्रेड के हिस्से के रूप में टीम में आए थे. हार्दिक ने आईपीएल 2022 में गुजरात की अगुवाई की थी और उनकी अगुवाई में टीम ने अपने पहले ही संस्करण में खिताब अपने नाम किया था. इसके बाद हार्दिक की अगुवाई में टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में भी पहुंची थी, जहां उसे चेन्नई से हार का सामना करना पड़ा था.


आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि वो सोच रहे हैं कि रितिका की टिप्पणी के बाद क्या मुंबई इंडियंस परिवार एक टीम के रूप में काम करना जारी रख पाएगी. आकाश चोपड़ा ने कहा,"मैं बाउचर का इंटरव्यू सुन रहा था, कि क्या वजह रही है, क्योंकि उन्होंने कप्तानी में बदलाव किया है. उन्होंने एक तरह से क्रिकेट के कारणों को समझाने की कोशिश की, रोहित के कप्तानी से हटाने का और हार्दिक के आने का. और उसी के नीचे रितिका ने कमेंट किया और जब वह कमेंट करेंगी तो उसका वायरल होना बड़ा स्पष्ट था, क्योंकि उन्होंने कहा कि 'इसमें बहुत सी चीजें गलत हैं."

आकाश चोपड़ा ने कहा,"अब क्या गलत है क्या सही है अपने को पता नहीं है. देखिए मेरा तो सिर्फ एक ही इस बारे में सोचना है और थोड़ा सा मेरा हल्का सा डर है... इतनी अच्छी टीम जो, अगर आप टीम देखें पेपर पर यह एक शानदार टीम है जो मुंबई इंडियंस के पास है पर... अगर हार्दिक पांड्या के ऊपर सबसे बड़ा दवाब यही होगा कि क्या पांचों उंगलियों मिलाकर मुट्ठी बना सकते हैं. क्या अपनी सारी टीम को एक दिशा में साथ लेकर जा सकते हैं. यह कुछ ऐसा है जिसके रास्ते उन्हें तलाशने होंगे. क्योंकि करना तो पड़ेगा, नहीं करेंगे तो नाम नहीं चल पाएगा..."

वनडे विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए हार्दिर पांड्या खुद को पूरी तरह से फिट करने के लिए काम कर रहे हैं. हार्दिक फिलहाल ट्रेनिंग ग्राउंड में हैं और आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत से उनके मैदान पर वापसी की संभावना है. हार्दिक की अगुवाई में गुजरात टाइटन्स लगातार दो आईपीएल फाइनल में पहुंची थी, जिनमें से एक में जीत हासिल की. इसलिए मुंबई फ्रेंचाइजी को उनसे बड़ी उम्मीदें हैं.

यह भी पढ़ें: "वह 20 साल के नहीं हैं..." संजय मांजरेकर ने तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "हम विरोधी टीम पर फोकस ..." कप्तान उदय सहारन ने बताया अंडर-19 विश्व कप फाइनल के लिए क्या है 'गेम प्लान'