IPL से बाहर किए गए 48 साल के स्पिनर को मिला शाहरूख खान की टीम का साथ, CPL में खेलते आएंगे नजर

प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) को सीपीएल (CPL 2020) की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने जोड़ लिया है.

IPL से बाहर किए गए 48 साल के स्पिनर को मिला शाहरूख खान की टीम का साथ, CPL में खेलते आएंगे नजर

48 साल की उम्र में सीपीएल में खेलते नजर आएंगे प्रवीण तांबे

खास बातें

  • प्रवीण तांबे कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए आएंगे नजर
  • 48 साल के प्रवीण तांबे सीपीएल में खेलने वाले पहले भारतीय
  • 41 साल की उम्र में आईपीएल में किया था डेब्यू

अपने साथ प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) अब कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL2020) खेलते हुए नजर आएंगे. प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) को सीपीएल (CPL 2020) की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने जोड़ लिया है. ऐसे में प्रवीण सीपीएल में खेलते वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. बता दें कि ट्रिनबागो नाइट राइडर्स सीपीएल (CPL) में शाहरूख खान (SRK) की टीम है. अब तांबे को बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाण पत्र की जरूरत होगी. गौरतलब है कि बीसीसीआई ने तांबे को आईपीएल में खेलने से बैन कर दिया है. तांबे ने बीसीसीआई से बिना इजाजत मांगे ही यूएई में आयोजित हुए टी-10 लीग में खेले थे. जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल खेलने से रोक लगा दी. ताबें ने आईपीएल में 41 साल की उम्र में डेब्यू किया था.

अबतक तांबे ने आईपीएल में 33 मैच खेलकर 28 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इतना नहीं नहीं तांबे इकलौता भारतीय गेंदबाज जिसने IPL में 2 गेंद पर हैट्रिक विकेट लेने का किया कारनामा कर दिखाया है. अब तांबे सीपीएल में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाएंगे. 

ताबें ने अपना पहला मैच आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से साल 2013 में खेले था. आईपीएल में तांबे सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम में भी शामिल हुए हैं. इस समय तांबे की उम्र 48 साल है और अब कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL2020) में भी खेलते नजर आएंगे.


बता दें कि सीपीएल में खिलाड़ियों का ऑक्शन ऑनलाइन किया गया था. तांबे के अलावा  राशिद खान, मार्कस स्टोइनिस, रॉस टेलर, ताम्बे और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे खिलाड़ी  भी इस लीग में खेलते नजर आएंगे. सीपीएल 2020 (CPL 2020) का आयोजन 18 अगस्त से होगा. सीपीएल का यह 8वां सीजन होने वाला है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए सीपीएल 2020 के सभी मैच त्रिनिदाद में ही खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 10 सिंतबपर को होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.