लखनऊ के आशियाना इलाके में हथियार दिखाकर लाखों रुपये के जेवरात लूटे

लुटेरों ने सराफा दुकानदार दीपक रस्तोगी और उनके बेटे अर्णव को हथियारों के दम पर बंधक बनाकर लूटपाट की, विरोध पर दीपक पर हमला भी किया

लखनऊ के आशियाना इलाके में हथियार दिखाकर लाखों रुपये के जेवरात लूटे

प्रतीकात्मक फोटो.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के व्यस्ततम इलाके आशियाना में सोमवार को एक सराफा कारोबारी की दुकान से लाखों रुपये के सोने-चांदी व अन्य जेवरात की लूट (Loot) का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार आशियाना के सेक्टर एच एलडीए कॉलोनी स्थित एक सराफा की दुकान से लुटेरों ने लाखों रुपये कीमत की सोना चांदी एवं अन्य जेवरात की लूट ली और वे फरार हो गए. लुटेरों ने दुकानदार दीपक रस्तोगी और उनके बेटे अर्णव को हथियारों के दम पर बंधक बनाकर लूटपाट की और विरोध पर दीपक पर हथियार के बट से हमला भी कर दिया.

कारोबारी दीपक रस्तोगी के हवाले से सूत्रों ने बताया कि सोमवार को दिन में करीब साढ़े तीन बजे तीन लोग दुकान के बाहर पहुंचे थे. इसमें एक ने हेलमेट लगा रखा था जबकि दो मास्क लगाए हुए थे. एक युवक दुकान में दाखिल हुआ और दो बाहर खड़े रहे. दुकान में घुसने वाले युवक ने दीपक से सोने की चेन दिखाने के लिए कहा. दीपक युवक को ग्राहक समझकर जेवर दिखाने लगे. इसी बीच बाहर खड़े दोनों युवक भी भीतर दाखिल हो गए. दोनों के हाथ में हथियार थे. बदमाशों ने दीपक को घेर लिया. दीपक के विरोध करने पर हथियार के बट से उनके सिर पर वार किया गया. इसी बीच दीपक का बेटा भी पहुंच गया और लुटेरों ने उसे भी हथियार दिखाकर घेरे में ले लिया. दिनदहाड़े हुई यह घटना दुकानदार के यहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.


घटना की सूचना मिलने पर पुलिस बल के साथ लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर मौके पर पहुंच गए. पुलिस आयुक्‍त डीके ठाकुर ने ''पीटीआई-भाषा'' को बताया कि ''आशियाना क्षेत्र में एक ''ज्वेलरी की दुकान में लूट की सूचना मिली है. एक व्‍यक्ति ने अपने घर के एक कमरे में आभूषणों की दुकान खोल रखी है और उसने पुलिस को बताया कि सवा तीन- साढ़े तीन बजे के करीब एक लड़का पहले आया और उसके बाद दो अन्‍य लड़के आए और कट्टा (हथियार) दिखाकर आभूषण लूट लिए.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ठाकुर ने दुकानदार के हवाले से बताया कि सोना कम लेकिन चांदी की ज्यादा लूट हुई है. उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है. यह पूछे जाने पर लूट कितने की हुई है, पुलिस आयुक्‍त ने कहा कि अभी पूरी सूची नहीं मिली है, जल्द ही इसका आकलन कर लिया जाएगा.