मुंबई : यूट्यूब प्रैंक के बहाने अश्लील वीडियो बनाने वाले युवक गिरफ्तार

आरोपी लोगों को गलत जानकारी देकर अश्लील वीडियो बनाते थे, कई लड़कियों के वीडियो बनाए, मुख्य आरोपी साल 2008 में कक्षा 10 का टॉपर था

मुंबई : यूट्यूब प्रैंक के बहाने अश्लील वीडियो बनाने वाले युवक गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

मुंबई:

फेसबुक, (Facebook) यूट्यूब (YouTube) के ज़रिए ज़्यादा से ज़्यादा पैसा कमाने के लिए अश्लील वीडियो (Obscene Video) बनाने वाले एक युवक समेत तीन लोगों को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी लोगों को गलत जानकारी देकर अश्लील वीडियो बनाते थे. उन्होंने कई लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाए और वह उन्हें धमकाते भी थे. आरोपी लड़कियों को प्रैंक करने की बात कहकर बुलाते थे और बाद में वीडियो में अश्लील हरकत की जाती था. अश्लील शब्दों का इस्तेमाल भी किया जाता था.

पुलिस ने बताया कि ऐसे वीडियो के ज़रिए फेसबुक, यूट्यूब के करीब ऐसे 17 चैनलों ने दो करोड़ रुपये कमाए. कुछ पीड़ित महिलाओं की ओर से मिली शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

बताया जाता है कि  इस मामले में मुख्य आरोपी साल 2008 में कक्षा 10 का टॉपर था. वह अभी ट्यूशन पढ़ाता है. वह नाबालिग लड़कियों को भी प्रैंक में शामिल होने की बात कहकर बुलाता था और बाद में अश्लील वीडियो बनाता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोविड काल में ऐसे वीडियो की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. 17 यूट्यूब चैनलों पर 300 से ज़्यादा वीडियो बनाए गए हैं. पुलिस ने आरोपियों को POCSO के मामले में गिरफ्तार किया है. यूट्यूब से बात करके पुलिस इन वीडियो को हटवाने की बात कर रही है. मुख्य आरोपी का नाम मुकेश गुप्ता है और वह 29 साल का है.