Delhi Coronavirus: ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट पर रोक, बसों में अधिकारियों की तैनाती

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेश के मद्देनजर लगाई गई रोक, गैर-आवश्यक सेवाओं से जुड़े सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश

Delhi Coronavirus: ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट पर रोक, बसों में अधिकारियों की तैनाती

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (फाइल फोटो).

नयी दिल्ली:

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले चिंताजनक रूप से बढ़ने के बीच दिल्ली परिवहन विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस परीक्षण रोकने और शहर की बसों में भीड़-भाड़ न होने देने के लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती करने जैसे कई एहतियाती कदम उठाए हैं. एक आदेश में बुधवार को यह जानकारी दी गई. संयुक्त आयुक्त नवकेंद्र कुमार सिंह की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के मंगलवार के आदेश के मद्देनजर ड्राइविंग कौशल परीक्षा, स्थायी और प्रशिक्षु लाइसेंस के लिए ऑनलाइन और मौजूदा अपॉइंटमेंट के लिए परीक्षा से संबंधित सभी गतिविधियां रोक दी गई हैं.

सरकारी आदेश में कहा गया है कि सभी मौजूदा अपॉइंटमेंट अब फिर से निर्धारित किए जाएंगे और संबंधित आवेदकों को एसएमएस के जरिए इसकी जानकारी दी जाएगी. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेश में शहर में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए गैर-आवश्यक सेवाओं से जुड़े सरकारी कर्मचारियों के लिए घर से काम करने का निर्देश दिया गया है. उसने बसों और मेट्रो ट्रेनों में भीड़भाड़ पर लगाम लगाने के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के भी निर्देश दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीडीएमए ने बस स्टॉप और स्टेशनों पर भीड़ से बचने के लिए बसों और मेट्रो ट्रेनों को बैठने की पूरी क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी लेकिन खड़े होकर सफर पर रोक लगा दी है.