विज्ञापन
This Article is From Apr 24, 2020

Coronavirus: दिल्ली की आजादपुर मंडी में वायरस की दहशत, 300 से ज्यादा दुकानें बंद

आजादपुर मंडी के एक व्यापारी की मौत 21 अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो गई थी, थोक व्यापारियों और मजदूरों में भय

Coronavirus: दिल्ली की आजादपुर मंडी में वायरस की दहशत, 300 से ज्यादा दुकानें बंद
Coronavirus: दिल्ली की आजादपुर मंडी में 300 से ज्यादा दुकानें बंद हैं.
नई दिल्ली:

Coronavirus: दिल्ली की आजादपुर मंडी के डी ब्लाक की तीन सौ से ज्यादा दुकानें बंद हैं. यहां 21 अप्रैल को एक व्यापारी की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो गई थी. तभी से मंडी में व्यापारियों और मजदूरों में दहशत का माहौल है. यहां 1400 से ज्यादा थोक के आढ़तियों की दुकानें हैं. यहां एक लाख से ज्यादा लोग आम दिनों में खरीददारी करने आते हैं. 

दिल्ली एनसीआर में सब्जी और फल की सप्लाई पर अब कोरोना वायरस असर डाल सकता है. दरअसल दिल्ली की सबसे बड़ी आजादपुर फल और सब्जी मंडी में कोरोना वायरस के चलते हुई एक आढ़ती की मौत के बाद थोक व्यापारियों और काम करने वाले मजदूरों में दहशत का माहौल है.

आजादपुर मंडी के डी ब्लॉक में तीन सौ से ज्यादा दुकानें बंद पड़ी हैं. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. अनिल मल्होत्रा जैसे सब्जी और फल के आढ़ती आजादपुर मंडी की अपनी थोक दुकान बंद करके घर बैठ गए हैं. उनकी दुकान के सामने ही टमाटर का काम करने वाले एक आढ़ती की 21 अप्रैल को करोना वायरस के चलते मौत हो गई. तभी से वे दुकान पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं.

अनिल मल्होत्रा ने कहा कि ''ये सरकारों का काम है, हम पर थोप रहे हैं. हम कह रहे हैं कि एक दिन सब्जी, एक दिन फल खोला जाए, अब कोरोना बढ़ चुका है. अब मंडियों पर ताला लगाकर खुले में ग्राउंड पर मंडी लगाई जाए. निरंकारी मैदान, जापानी पार्क जैसे खुले में लगाएं मंडी.''

हालांकि कहा गया है कि मंडी 24 घंटे खुलेगी. सफाई के लिए 600 सफाई कर्मियों को लगाया गया है. सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दिल्ली पुलिस भी तैनात है. लेकिन ये उपाय भी मंडी में आढ़तियों और मजदूरों में भरोसा नहीं पैदा कर पा रहे हैं. राकेश बुराड़ी से सब्जी खरीदने के लिए आजादपुर मंडी आए. इनके जैसे हजारों सब्जी और फल बेचने वाले खरीददार यहीं से सब्जी ले जाकर फिर दिल्ली एनसीआर में बेचते हैं. लेकिन राकेश जैसे दुकानदार कहते हैं कि पूरी सब्जी इनको नहीं मिल पाई है.

दिल्ली की आजादपुर मंडी में 1400 थोक व्यापारी हैं. यहां हर रोज एक लाख से ज्यादा लोग खरीददारी करने आते हैं. ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने की आशंका यहां ज्यादा है. इसी के चलते व्यापारी आजादपुर मंडी में मेडीकल कैंप लगाकर टेस्ट कराने की मांग भी कर रहे हैं. 

VIDEO : आजादपुर मंडी के एक व्यापारी की कोरोना संक्रमण से मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
पंजाब सरकार ने पराली जलाने पर रोक लगाने के लिए योजना शुरू की, किसानों को दी जाएगी सब्सिडी
Coronavirus: दिल्ली की आजादपुर मंडी में वायरस की दहशत, 300 से ज्यादा दुकानें बंद
VIDEO: दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र में बेकाबू DTC बस ने कई वाहनों को मारी टक्कर, युवक की मौत
Next Article
VIDEO: दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र में बेकाबू DTC बस ने कई वाहनों को मारी टक्कर, युवक की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com