विज्ञापन

हरे निशान में खुले शेयर बाज़ार, मिडकैप-स्मॉलकैप में लौटी तेज़ी

सोमवार के सत्र में गिरावट के बाद मंगलवार को मिडकैप और स्मॉलकैप में खरीदारी देखी जा रही है. निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 687 अंक या 1.18 प्रतिशत की बढ़त के साथ 59,036.45 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 194 अंक या 1.02 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,290 पर था.

हरे निशान में खुले शेयर बाज़ार, मिडकैप-स्मॉलकैप में लौटी तेज़ी
भारतीय शेयर बाज़ार मंगलवार के कारोबारी सत्र में बड़ी बढ़त के साथ खुले...
मुंबई:

भारतीय शेयर बाज़ार मंगलवार के कारोबारी सत्र में बड़ी बढ़त के साथ खुले. बाज़ार के सभी मुख्य सूचकांकों में हरे निशान में कारोबार हो रहा है. सुबह 9:22 बजे BSE सेंसेक्स 139 अंक या 0.17 प्रतिशत की तेज़ी के साथ 81,698 और NSE निफ्टी 52 अंक या 0.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ 24,988 पर था. सोमवार के सत्र में गिरावट के बाद मंगलवार को मिडकैप और स्मॉलकैप में खरीदारी देखी जा रही है. निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 687 अंक या 1.18 प्रतिशत की बढ़त के साथ 59,036.45 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 194 अंक या 1.02 प्रतिशत की बढ़त के साथ 19,290 पर था.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर करीब सभी सूचकांकों में हरे निशान में कारोबार हो रहा है. सबसे अधिक बढ़त IT, PSU बैंक, फार्मा, रियल्टी, मीडिया, एनर्जी और इन्फ्रा हरे निशान में हैं.

सेंसेक्स पैक में पॉवर ग्रिड, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, सन फार्मा, NTPC, विप्रो, ITC, टाइटन, नेस्ले, JSW स्टील और अल्ट्राटेक सीमेंट टॉप गेनर्स हैं.

बजाज फिनसर्व, एमएंडएम, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक, HDFC बैंक और TCS टॉप लूजर्स हैं. एशिया के बाज़ारों में मिलाजुला माहौल है. टोक्यो, हांगकांग, जकार्ता और सोल के बाज़ार हरे निशान में हैं.

अमेरिका के बाज़ार सोमवार को हरे निशान में बंद हुए थे. बाज़ार के जानकारों का कहना है कि बाज़ार में दो तरह ट्रेंड देखने को मिल रहे हैं. पहला - मिडकैप और स्मॉलकैप में बिकवाली देखी जा रही है. दूसरा - बैंकिंग स्टॉक, जो काफी समय से चले नहीं थे, में खरीदारी देखी जा रही है.

यह दिखाता है कि अब केवल अच्छी क्वालिटी वाले शेयरों में ही खरीदारी का ट्रेंड है. ऐसे में निवेशकों के लिए गिरावट पर अच्छी क्वालिटी और सही वैल्यूएशन वाले शेयरों में खरीदारी सही रणनीति है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सस्ता होगा आपका लाइफ और हेल्थ इंश्योरेंस! GST काउंसिल की मीटिंग में टैक्स छूट पर बनी सहमति
हरे निशान में खुले शेयर बाज़ार, मिडकैप-स्मॉलकैप में लौटी तेज़ी
सिर्फ़ चार साल में दुनिया के दूसरे ट्रिलियनेयर बन जाएंगे गौतम अदाणी
Next Article
सिर्फ़ चार साल में दुनिया के दूसरे ट्रिलियनेयर बन जाएंगे गौतम अदाणी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com