विज्ञापन

PM मोदी को बहुत पसंद आया '50%' वाला आइडिया, भाषण में की खूब तारीफ, जानें कौन है यह एक्सपर्ट

PM Modi At NDTV World Summit: एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में पीएम मोदी ने मार्क मोबियस के भारत के प्रति लंबे समय से चले आ रहे प्रेम और देश की विकास क्षमता के बारे में उनके उत्साह पर जोर दिया.

PM Modi ने कहा कि ग्लोबल फंडों के लिए भारत के बाजार की ताकत का लाभ उठाने के लिए कई अवसर हैं.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज यानी सोमवार, 21 अक्टूबर को एनडीटीवी वर्ल्ड समिट (NDTV World Summit 2024) को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ग्लोबल इनवेस्टर्स भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था में विश्वास कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने दिग्गज ग्लोबल इनवेस्टर मार्क मोबियस (Mark Mobius) का भी जिक्र किया और उनके  'भारतीय शेयर बाजार में 50% इनवेस्टमेंट" आइडिया की तारीफ की.

एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में पीएम मोदी (PM Modi) ने मोबियस के भारत के प्रति लंबे समय से चले आ रहे प्रेम और देश की विकास क्षमता के बारे में उनके उत्साह पर जोर दिया. पीएम मोदी ने कहा कि मार्क मोबियस उन कई लोगों में से एक हैं जो भारत से प्यार करते हैं. यहां के अवसरों के बारे में उनका उत्साह बहुत कुछ कहता है. जब वह सुझाव देते हैं कि ग्लोबल फंडों को भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) में कम से कम 50% निवेश करना चाहिए, तो यह एक महत्वपूर्ण संदेश देता है.

पीएम मोदी ने एनडीटीवी वर्ल्ड समिट में मार्क मोबियस की तारीफ करते हुए कहा, "वह जिस प्रकार भारत में होने वाले इन्वेस्टमेंट को लेकर उत्साहित हैं उसका बहुत बड़ा महत्व है. वह ग्लोबल फंड्स को कहते हैं कि अपना कम से कम 50% फंड भारतीय के शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करें. तो इसका एक बड़ा मतलब है. बहुत बड़ा मैसेज है."

पिछले 125 दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी 6- 7% उछला

इसके आगे पीएम मोदी ने कहा कि ग्लोबल फंडों के लिए भारत के बाजार की ताकत का लाभ उठाने के लिए कई अवसर हैं. हमारी सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल के 125 दिन पूरे कर लिए हैं. मैं इन 125 दिनों के अपने अनुभव आपके साथ साझा करना चाहता हूं. भारत हर क्षेत्र में काम कर रहा है. यह अभूतपूर्व पैमाने पर आगे बढ़ रहा है. पिछले 125 दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी 6 से 7 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है.

क्या है मार्क मोबियस का 50:50 इनवेस्टमेंट आइडिया?

बता दें कि अगस्त में मोबियस ने अगले 6 महीने, 1 साल और 3 साल से ज्यादा समय के लिए अमेरिका और भारत में 50:50 इनवेस्टमेंट करने का आइडिया शेयर किया था. उन्होंने कहा था, "बेशक समय के साथ स्थितियां बदलेंगी और ऐसा समय आ सकता है जब अन्य देश भी आकर्षक दिखने लगेंगे, जैसे चीन. लेकिन मुझे लगता है कि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि भारतीय इकोनॉमी की ग्रोथ शॉर्ट टर्म के लिए नहीं है . यह एक लॉन्ग टर्म डेवलपमेंट है जो कई वर्षों तक जारी रहेगा. इसलिए,भारत में निवेश करना चाहिए."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इस हफ्ते IPO में निवेश कर कमाई का शानदार मौका, 9 सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा, 3 की लिस्टिंग
PM मोदी को बहुत पसंद आया '50%' वाला आइडिया, भाषण में की खूब तारीफ, जानें कौन है यह एक्सपर्ट
भारत  उत्पादन और निर्यात के लिए एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म बन गया है: NDTV वर्ल्ड समिट में सुनील मित्तल
Next Article
भारत उत्पादन और निर्यात के लिए एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म बन गया है: NDTV वर्ल्ड समिट में सुनील मित्तल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com