विज्ञापन
Story ProgressBack

Jio के बाद Airtel ने करोड़ों यूजर्स को दिया झटका, महंगे किए मोबाइल रिचार्ज प्लान, जानें नए रेट्स

Airtel Recharge Plan Hike: सुनील मित्तल के नेतृत्व वाली कंपनी ने कहा, ''हमने यह सुनिश्चित किया है कि बजट की चुनौती वाले उपभोक्ताओं पर किसी भी तरह का बोझ न पड़े, इसके लिए शुरुआती स्तर के प्लान में बहुत मामूली कीमत वृद्धि (70 पैसे प्रति दिन से कम) की गई है''

Read Time: 2 mins
Jio के बाद Airtel ने करोड़ों यूजर्स को दिया झटका, महंगे किए मोबाइल रिचार्ज प्लान, जानें नए रेट्स
Airtel hikes mobile tariffs: भारती एयरटेल के शेयर टैरिफ में बढ़ोतरी की खबर के बाद सुबह के कारोबार में करीब एक प्रतिशत बढ़कर 1,491 रुपये पर पहुंच गए.
नई दिल्ली:

Airtel Recharge Plan Hike: टेलीकॉम सेक्टर की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल ने अपने करोड़ो यूजर्स को बड़ा झटका दिया है. एयरटेल ने आज यानी शुक्रवार को 3 जुलाई को मोबाइल टैरिफ में 10-21 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी करने की घोषणा की. इससे पहले, रिलायंस जियो ने भी मोबाइल टैरिफ में 12 से 27 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी.

नई दरें 3 जुलाई से होंगी लागू

बता दें कि टेलीकॉम कंपनियों ने 5G स्पेक्ट्रम नीलामी के तुरंत बाद यह वृद्धि की है. एयरटेल ने एक बयान में कहा कि मोबाइल टैरिफ की बढ़ी हुई दरें 3 जुलाई से लागू होंगी.

सुनील मित्तल के नेतृत्व वाली कंपनी ने कहा, ''हमने यह सुनिश्चित किया है कि बजट की चुनौती वाले उपभोक्ताओं पर किसी भी तरह का बोझ न पड़े, इसके लिए शुरुआती स्तर के प्लान में बहुत मामूली कीमत वृद्धि (70 पैसे प्रति दिन से कम) की गई है''

जानें Airtel के नए प्लान की कीमत 

मोबाइल टैरिफ में बढ़ोतरी के तहत अनलिमिटेड वॉयस प्लान में कंपनी ने 179 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 199 रुपये, 455 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 599 रुपये और 1,799 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ाकर 1,999 रुपये कर दी है.जबकि पोस्टपेड प्लान के लिए 399 रुपये वाला टैरिफ प्लान अब 449 रुपये का होगा.

वहीं, 499 रुपये वाला प्लान अब 549 रुपये का मिलेगा. मौजूदा 599 रुपये वाला प्लान 699 रुपये का और 999 रुपये वाला प्लान अब 1199 रुपये का होगा. 

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि भारत में टेलीकॉम कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से लाभकारी बिजनेस मॉडल के लिए मोबाइल एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (एआरपीयू) 300 रुपये से ज्यादा होना चाहिए. कंपनी ने कहा, "हमारा मानना ​​है कि एआरपीयू का यह लेवल नेटवर्क टेक्नोलॉजी और स्पेक्ट्रम में जरूरी निवेश को संभव करेगा और पूंजी पर मामूली रिटर्न प्रदान करेगा."

टैरिफ में बढ़ोतरी की खबर के बाद भारती एयरटेल के शेयर सुबह के कारोबार में करीब एक प्रतिशत बढ़कर 1,491 रुपये पर पहुंच गए.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Stock Market Today: शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी जारी, सेंसेक्स-निफ्टी नए ऑल टाइम हाई पर पहुंचा
Jio के बाद Airtel ने करोड़ों यूजर्स को दिया झटका, महंगे किए मोबाइल रिचार्ज प्लान, जानें नए रेट्स
सरकारी बॉन्ड आज जेपी मॉर्गन इंडेक्स में होगा शामिल, भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगा सकारात्मक असर
Next Article
सरकारी बॉन्ड आज जेपी मॉर्गन इंडेक्स में होगा शामिल, भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगा सकारात्मक असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;