अंबुजा सीमेंट्स ने तमिलनाडु में माई होम ग्रुप की सीमेंट इकाई का किया अधिग्रहण

61 एकड़ में फैले इस संयंत्र में कच्चे माल के रूप में फ्लाई ऐश का इस्तेमाल किया जाएगा.

अंबुजा सीमेंट्स ने तमिलनाडु में माई होम ग्रुप की सीमेंट इकाई का किया अधिग्रहण

अहमदाबाद:

दक्षिण के तटीय इलाकों तक पहुंच बढ़ाने के लिए अदाणी समूह की निर्माण सामग्री कंपनी अंबुजा सीमेंट्स ने सोमवार को तमिलनाडु के तूतीकोरिन में माय होम ग्रुप की 1.5 एमटीपीए (मिलियन टन प्रति वर्ष) सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई का 413.75 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करने की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा, इस अधिग्रहण से अदाणी समूह की कुल सीमेंट उत्पादन क्षमता 78.9 एमटीपीए हो गई है.

61 एकड़ में फैले इस संयंत्र में कच्चे माल के रूप में फ्लाई ऐश का इस्तेमाल किया जाएगा.

अदाणी ग्रुप के सीईओ-सीमेंट बिजनेस, अजय कपूर ने कहा, "हमें इस अधिग्रहण की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. हम अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं."

कपूर ने कहा कि बुनियादी ढांचे और भौगोलिक लाभों के अलावा, अंबुजा सीमेंट्स मौजूदा डीलर नेटवर्क के साथ संयत्र में कार्यरत कर्मचारियों को बनाए रखेगी.

अंबुजा सीमेंट्स ने कहा कि वह अत्याधुनिक समुद्री बुनियादी ढांचे और उपकरणों का लाभ उठाएगी. इससे सर्वोत्तम गुणवत्तायुक्त उत्पाद सुनिश्चित होगा.

कंपनी ने कहा, "यह अधिग्रहण दक्षिण के ग्राहकों को सबसे प्रतिष्ठित और भरोसेमंद ब्रांडों में से एक- अंबुजा सीमेंट का लाभ उठाने और उसमें विश्वास पैदा करने का अवसर प्रदान करता है."

इसके अलावा, तमिलनाडु में चूना पत्थर की सीमित उपलब्धता के कारण यहां सांघीपुरम संयंत्र से क्लिंकर की आपूर्ति सुनिश्चित कर लागत को नियंत्रित किया जा सकेगा. इससे कंपनी को प्रतिस्पर्धात्मक लाभ का अनोखा अवसर भी हासिल होगा.

अपनी सहायक कंपनियों एसीसी लिमिटेड और सांघी इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ, अंबुजा देश भर में 18 एकीकृत सीमेंट विनिर्माण संयंत्रों और 19 सीमेंट पीसने वाली इकाइयों के साथ अदाणी समूह की सीमेंट उत्पादन क्षमता को 78.9 एमटीपीए तक ले गई है.

अंबुजा को हाल ही में टीआरए रिसर्च ने अपनी 'ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट, 2024' में 'भारत का सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड' के रूप में मान्यता दी है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)