सिद्धरमैया ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र, AIIMS की स्थापना के प्रस्ताव को बजट में शामिल करने का किया आग्रह

सिद्धरमैया ने 29 जनवरी को लिखे पत्र में अनुरोध किया है कि 2024-25 के आगामी बजट (Budget 2024) में रायचूर में AIIMS की स्थापना के प्रस्ताव को शामिल किया जाए.

सिद्धरमैया ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र, AIIMS की स्थापना के प्रस्ताव को बजट में शामिल करने का किया आग्रह

कर्नाटक सरकार का मानना है कि रायचूर AIIMS स्थापित करने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( FM Nirmala Sitharaman) को पत्र लिखकर आगामी बजट (Upcoming Budget 2024) में राज्य के रायचूर जिले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना के लिए राज्य के प्रस्ताव को शामिल करने का अनुरोध किया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  एक फरवरी को अंतरिम बजट (Interim Budget 2024) पेश करेंगी.

सिद्धरमैया ने 29 जनवरी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘रायचूर एक आकांक्षी जिला है. यह कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में आता है. यहां स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और प्रति व्यक्ति आय का स्तर अब भी कर्नाटक के अन्य क्षेत्रों की तुलना में कम है. रायचूर जिले को एक उच्च गुणवत्ता वाले रेफरल चिकित्सा केंद्र स्थापित करने की तत्काल आवश्यकता है.''

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में AIIMS स्थापित करने का प्रस्ताव काफी समय से लंबित है. ‘‘संभावित स्थानों पर विचार करने पर राज्य सरकार का मानना है कि रायचूर एम्स स्थापित करने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान है. इसीलिए, आपसे अनुरोध है कि 2024-25 के आगामी बजट में रायचूर में एम्स की स्थापना के प्रस्ताव को शामिल किया जाए.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख एल मांडविया को 17 जून, 2023 के लिखे अपने पत्र की प्रति भी संलग्न की है.रायचूर में विभिन्न संगठन क्षेत्र में एम्स की लंबे समय से मांग कर रहे हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)