विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस दिन सभी बहनें अपने-अपने भाइयों को राखी बांध रही हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में जनता से रूबरू होंगे. ‘मन की बात’ कार्यक्रम का यह 47वां संस्करण होगा. इसके अलावा केरल में आई भयानक बाढ़ से अब तक सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 293 लोगों की मौत हो चुकी है और 15 लोग लापता हैं. विस्थापित लोगों के पुनर्वास के लिए राज्य बड़ी प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में जुटा हुआ है. वहीं, एशियन गेम्स 2018 का आज आठवां दिन है. भारत अब तक 29 मेडल जीत चुका है. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...
गुजरात : अहमदाबाद के ओधाव इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी बचाव कार्य जारी

#IndiaForKerala: केरल की मदद को आगे आए लोग, दान की गई रकम का आंकड़ा हुआ 10 करोड़ के पार
भारत की दुती चंद ने एशियाई खेलों में महिला 100 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता.

#IndiaForKerala: केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हिताची इंडिया ने 27.5 लाख रुपये का दान दिया.

नरेंद्र दाभोलकर हत्‍या मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों ने वह पिस्‍तौल बरामद कर ली है जिसका इस्‍तेमाल गौरली लंकेश की हत्‍या में किया गया. दोनों ही मामलों के आरोपी सचिन अंदुरे की जांच के दौरान यह कामयाबी मिली. पिस्‍तौल अंदुरे के साले के यहां से बरामद की गई.

#IndiaForKerala : केरल के बाढ़ पीड़ि‍तों की मदद के लिए स्‍पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने दिए 1 करोड़, फोर्ड इंडिया ने दिए 1.5 करोड़.
अकाली दल के मंजीत जीके पर कैलिफोर्निया में हुए हमले पर बोलीं हरसिमरत कौर बादल, 'राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगों में कांग्रेस का कोई हाथ नहीं था और उसके कुछ ही घंटों बाद हमारे अध्‍यक्ष मंजीत सिंह जीके पर हमला हुआ. आप हमलावरों और राहुल गांधी में संबंध देखेंगे.'

Asian Games 2018: पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में भारत के मोहम्‍मद अनस ने भी जीता रजत पदक

Asian Games 2018: एथलेटिक्‍स में भारत को रजत, हिमा दास ने महिला की 400 मीटर दौड़ में जीता यह पदक

बेबी रानी मौर्या ने उत्तराखंड के राज्‍यपाल के रूप में शपथ ली.

सालाना अमरनाथ यात्रा का रविवार को समापन हो गया. इस वर्ष 2.85 लाख श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए.

दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 77.78 रुपये प्रति लीटर हुए, मुंबई में 85.20 रुपये प्रति लीटर तक पहुंचे

#KeralaFloods : तमिलनाडु सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में 24 अगस्‍त को जवाबी शपथ पत्र दायर कर केरल सरकार द्वारा कुप्रबंधन के आरोपों को खारिज कर दिया.

विदेशमंत्री सुषमा स्‍वराज वियतनाम और कंबोडिया की यात्रा पर हुईं रवाना.

केरल के बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए प्रदीप भगनानी ने दान किए 5  करोड़ रुपये.
#IndiaForKerala- प्रदीव भवनानी ने दान किए 5 करोड़ रुपये
बलिया जिले की एक अदालत ने हत्या के तीन साल पुराने मामले में दो महिलाओं समेत छह आरोपियों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास तथा जुर्माने की सजा सुनायी.
छत्तीसगढ़ में एक युवक को पांच साल की बच्ची के साथ रेप करना महंगा पड़ गया. कोर्ट ने आरोपी युवक को इस मामले में फांसी की सजा सुनाई है. खास बात यह है कि इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले मध्यप्रदेश में बच्ची के साथ रेप करने वाले आरोपी को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी. 
बिहार के भागलपुर में कार नदी में गिरी, एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत 
बिहार के भागलपुर जिला के शाहकुंड थाना अंतर्गत एक कार अनियंत्रित होकर कल रात धमना नदी में गिर गयी. इस हादसे में कार सवार एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी.
बैडमिंटिन में सायना नेहवाल ने थाईलैंड की रातचनोक इंतानो को क्वार्टरफाइनल में हराया, सेमीफाइनल में जगह बनाई
रक्षाबंधन के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बच्चियों से बंधवाई राखी, देखें तस्वीरें

Asian Games 2018: भारत के फवाद मिर्जा ने घुड़सवारी में जीता रजत, भारत का यह 30वां पदक

चेन्नई: एमके स्टालिन ने डीएमके के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा
मैं देश के सभी नागरिकों से निवेदन करता हूं कि वे ज़रूर खेलें और अपनी फिटनेस का ध्यान रखें क्योंकि स्वस्थ भारत ही संपन्न और समृद्ध भारत का निर्माण करेगा : 'मन की बात' में पीएम मोदी 
मेरे प्यारे देशवासियों ! इन दिनों करोड़ों देशवासियों का ध्यान जकार्ता में हो रहे एशियन गेम्स पर लगा हुआ है देश के लिए मेडल जीतने वालों में बढ़ी संख्या में हमारी बेटियां शामिल हैं और ये बहुत ही सकारात्मक संकेत है: 'मन की बात' में पीएम मोदी 
अभी कुछ दिन पहले ही संसद का मानसून सत्र समाप्त हुआ है. सभी को यह जानकर प्रसन्नता होगी कि लोकसभा की प्रोडक्टिविटी 118% और राज्यसभा की 74%  रही. लोकसभा ने 21 विधेयक और राज्यसभा ने 14 विधेयकों को पारित किया : 'मन की बात' में पीएम मोदी 
'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज अटल जी के विशाल व्यक्तित्व का एक और पहलू, उसे सिर्फ स्पर्श करना चाहता हूं. मैं जरुर कहूंगा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए, उत्तम लोकतंत्र के लिए अच्छी परम्पराएं विकसित करना, लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए लगातार प्रयास करना, चर्चाओं को खुले मन से आगे बढ़ाना, यह अटल जी को एक उत्तम श्रद्धांजलि होगी. 
उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक युवक ने 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की और उसकी पिटाई कर दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
रूस में संघाई सहयोग संगठन(एससीओ) के शांति मिशन अभ्यास में भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना संयुक्त सैन्य अभियान में हिस्सा ले रही हैं. इसम मौके पर भारतीय सैन्य दल ने पाकिस्तानी सेना के दल को फ्रेंडली वॉलीबॉल मैच के फाइनल मुकाबले में हराया. 8 देशों की टीमों के बीच 5 राजपूत रेजिमेंट विजेता के रूप में ऊभरी.
अकाली दल के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के सदस्य मनजीत सिंह जीके पर कॉलिफोर्निया में गुरुद्वारा के बाहर हमला हुआ. वहां उनके चेहरे पर कालिख पोती गई. इस मामले में ती लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ गोलीबारी के बाद चार आतंकवादी गिरफ्तार किये गये हैं. साथ ही हथियार और गोला बारूद भी जब्त कर लिये गये हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' के 47वें संस्करण में देशवासियों को करेंगे संबोधित.
अमेरिकी रिपब्लिकन सीनेटर और राष्ट्रपति पद के पूर्व उम्मीदवार जॉन मैकन का 81 साल की उम्र में निधन
पश्चिमी ईरान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई है.
कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया के बयान पर कहा है कि यह महत्वपूर्ण नहीं है मैं कितने दिन तक सीएम बने रहूंगा. मुझे लगता है कि मैं जो काम करता हूं वह मेरे भविष्य की रक्षा करेगा.
देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा. राखी बांधने का समय सुबह 5 बजकर 59 मिनट से शाम 5 बजकर 25 मिनट तक शुभ मुहूर्त निकाला गया है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: #IndiaForKerala देखें: केरल की मदद को आगे आए लोग, दान की गई रकम का आंकड़ा हुआ 10 करोड़ के पार
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com