विज्ञापन
5 years ago
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को घाटी में आतंकी हमले के इनपुट के मद्देनजर वापस लौटने की सलाह दी है. इस एडवाइजरी के बाद घाटी की सियासी हलचल तेज हो गई. खबरों के दौर के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वह शांति बनाए रखें और अफवाहों पर ध्यान न दें. जम्मू और कश्मीर के अलावा आज का दिन कई मायनों में महत्वपूर्ण है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद में बीजेपी सासंदों के लिए दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर रहेंगे. वहीं बात करें गुजरात की, तो आपको बता दें कि सूरत में 3 दिवसीय हीरे की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा.  

रेलवे जम्मू कश्मीर से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए टिकट रद्द करने पर लगने वाले शुल्क को अगले 48 घंटे के लिए माफ कर दिया है : सूत्र
कश्मीर के केरन सेक्टर में पाक सेना और आतंकियों के बैट एक्शन को सेना ने विफल कर दिया. इस करवाई में पाक सेना या फिर आतंकियों के पांच से सात लोग मारे गये है. सेना के मुताबिक पिछले 36 घंटे के भीतर जैश के चार आतंकी मारे गये है.
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइनों को अमरनाथ यात्रा परामर्श के मद्देनजर श्रीनगर से टिकटों की कीमतों को नियंत्रण में लाने की सलाह दी : सूत्र
IND vs WI 1st T-20: टीम इंडिया ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी करने का फैसला

आईएएस अधिकारी श्रीराम वेंकटरमन को कथित रूप से नशे की हालत में कार चलाने के चलते हुई पत्रकार की मौत के मामले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया.
रिजर्व बैंक ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. एसबीआई ने शनिवार को शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी. उसने कहा कि एक ऋण खाते में धोखाधड़ी की सूचना देने में देरी होने के कारण यह जुर्माना लगा है.
कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने कहा, 'मैं राजनीति से दूर जाने की सोच रहा हूं. मैं संयोगवश राजनीति में आ गया था.'

छत्तीसगढ़ : राजनंदगांव के सीतागोटा जंगल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 7 नक्‍सली मारे गए. हथियार एवं गोलाबारूद भी बरामद.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा सांसदों से कहा : भाजपा अपनी विचाराधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण.
एडवायजरी पर बोले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, 'जम्‍मू-कश्‍मीर के लोग डरे हुए हैं.'

जम्‍मू-कश्‍मीर जा सकते हैं अमित शाह, संसद सत्र के बाद गृह मंत्री का दो दिन का दौरा संभव
मुंबई और आसपास के इलाकों में खासकर थाने पालघर में तेज बारिश का अलर्ट

भाजपा सरकार कुछ निर्माण नहीं कर सकती, सिर्फ नष्ट कर सकती है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ऑटो क्षेत्र के संकट और आर्थिक विकास में आई सुस्ती संबंधी खबरों को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार देश में कुछ निर्माण नहीं कर सकती, वह सिर्फ दशकों की कड़ी मेहनत से बनी संस्थाओं को नष्ट कर सकती है.
NMC बिल के खिलाफ हड़ताल पर गए एम्स डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस
केरल सड़क हादसे मे मारे पत्रकार की मौत
छ्त्तीसगढ़ में मुठभेड़ में मारे गए 7 नक्सली

सुरक्षा बलों की तैनाती सुरक्षा उपाय, संवैधानिक प्रावधानों में बदलाव की जानकारी नहीं : राज्यपाल 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल को शनिवार को बताया कि राज्य को संवैधानिक प्रावधानों में किसी भी बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह आश्वासन दिया कि अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती विशुद्ध रूप से सुरक्षा कारणों से उठाया गया कदम है. 
भाजपा सांसदों का दो दिवसीय 'अभ्यास वर्ग' शुरू 

भाजपा के लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए शनिवार को दो दिवसीय सांसद कार्यशाला 'अभ्‍यास वर्ग' की शुरुआत हुई । इस कार्यक्रम में सांसदों खास कर नये सांसदों को पार्टी की विचारधारा से लेकर संगठन के गुर सिखाए जाएंगे। 
NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची
ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी
ओडिशा सरकार ने भारी बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट. कई जिलों में तैनात की गई एनडीआरएफ की टीम.
गुजरात: सूरत में आज से 3 दिवसीय हीरे की प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी
उत्तर प्रदेश: आज अयोध्या के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद में BJP सांसदों के लिए दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: कश्मीर के केरन सेक्टर में पाक सेना और आतंकियों की बैट टीम की कोशिश को सेना ने किया नाकाम
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com