विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद NSA अजित डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर उन्हें दिल्ली के मौजूदा हालात की जानकारी दी.
दिल्ली की हिंसा को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव सहित कई आला अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं. 

केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने ट्वीट किया है, "यह बेहद चिंताजनक है कि हमारी राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के इलाके जल रहे हैं... यह संघ परिवार के उस भ्रम का नतीजा है कि वे विरोध की आवाज़ों को हिंसा से चुप करा सकते हैं... तोड़फोड़ करती भीड़ तथा लगातार दिए जाते नफरतभरे भाषण स्थिति की गंभीरता का संकेत देते हैं... यह खत्म होना ही चाहिए... समझदारी बनी रहनी चाहिए..."

दिल्ली हिंसा को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट : पीड़ितों की तत्काल सहायता के लिए हेल्पलाइन स्थापित की जाए

NDTV संवाददाता के अनुसार, दिल्ली हिंसा को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश दिया है, "पीड़ितों की तत्काल सहायता के लिए हेल्पलाइन स्थापित की जाए... पीड़ितों के सेफ पैसेज के लिए निजी एम्बुलेंस उपलब्ध कराई जाएं... पीड़ितों के पुनर्वास के लिए आश्रय स्थलों के साथ-साथ कम्बल, दवाइयां, भोजन और स्वच्छता जैसी मूलभूत सुविधाएं स्थापित की जाएं..."

दिल्ली हिंसा पर सोनिया गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय : प्रकाश जावड़ेकर

NDTV संवाददाता के अनुसार, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर जो बयान दिया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है... अभी हिंसा समाप्त हो रही है, अभी लोग ज़ख़्मी हैं... जांच की शुरुआत हुई है... इस वक्त दलों का काम शांति स्थापना में सहयोग करना है... यह गंदी राजनीति है..."
उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा की वारदात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "दिल्ली के विभिन्न इलाकों के हालात की गहन समीक्षा की है... पुलिस तथा अन्य एजेंसियां शांति तथा सामान्य माहौल सुनिश्चित करने के लिए लगातार ज़मीन पर काम कर रही हैं... शांति तथा सौहार्द हमारे चरित्र का केंद्र हैं... मैं दिल्ली में रहने वाले अपने भाइयों-बहनों से हर वक्त शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं... शांति का बहाल होना और जल्द से जल्द सामान्य माहौल की वापसी बेहद अहम है..."


आज़म खान को पुत्र व पत्नी सहित न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया

समाजवादी पार्टी (SP) सांसद मोहम्मद आज़म खान, उनके पुत्र अब्दुल्ला तथा पत्नी तनज़ीन फातिमा को रामपुर की अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.
कांग्रेस महासचिव (पूर्वी उत्तर प्रदेश) प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "मैं दिल्ली के लोगों से अपील करती हूं कि हिंसा में शामिल नहीं हों, सावधानी बरतें, और शांति बनाए रखें... हमने उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं से भी हिंसा फैलने की स्थिति में शांति बनाए रखने के लिए सभी संभव प्रयास करने के लिए कहा है..."

दिल्ली में हिंसा के लिए केंद्र सरकार ज़िम्मेदार, गृहमंत्री इस्तीफा दें : सोनिया गांधी
चांदबाग इलाके में IB अधिकारी अंकित शर्मा का शव मिला. हत्या पथराव में की गई

NDTV संवाददाता के अनुसार, चांदबाग इलाके में इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) अधिकारी अंकित शर्मा का शव मिला. उनकी हत्या पथराव में की गई. शव को पास ही छिपा दिया गया था.
राजस्थान के बूंदी में एक बस दुर्घटना में 25 लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

दिल्ली पुलिस : किसी भी पीड़ित के बारे में जानकारी लेने के इच्छुक निम्नलिखित अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं...

गुरु तेग बहादुर अस्पताल : सब-इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह - मोबाइल : 9818120026
लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल : सब-इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह - मोबाइल : 7982756328
मौलाना आज़ाद अस्पताल : सब-इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह - मोबाइल : 7982756328
राम मनोहर लोहिया अस्पताल : सब-इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह - मोबाइल : 9818313342
अल हिन्द अस्पताल : असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर नरेंद्र राणा - मोबाइल : 9868738042

अगर सीमा पार से हमले की साज़िश की गई, तो जवाब ज़रूर देंगे, मुंहतोड़ जवाब देंगे : वायुसेना प्रमुख

पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए हवाई हमले की पहली वर्षगांठ के मौके पर भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया ने कहा, "संदेश कतई साफ है... अब तक जो होता आया है, वह नहीं होगा... अगर सीमा पार से हमले की कोई साज़िश की जाती है, तो जवाब ज़रूर दिया जाएगा, और मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा..."

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया ने कहा, "राफेल पूरी तरह माहौल को बदल डालेगा... जब हम हमारी फ्लीट में मौजूद बाकी विमानों के साथ राफेल को इस्तेमाल करेंगे, तब हम बिल्कुल अलग वायुसेना होंगे..."

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में कर्फ्यू लगा

NDTV संवाददाता के अनुसार, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पुलिस ऐलान कर रही है और कह रही है कि लोग घरों से बाहर न निकलें.
दिल्ली हिंसा में मारे गए हेड कांस्टेबल रतन लाल को शहीद का दर्जा देने को तैयार सरकार, परिवार को मिलेगा एक करोड़ का मुआवजा, सांसद सुमेधानंद ने दी जानकारी
सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग पर टाली सुनवाई, अंतरिम आदेश जारी करने से किया इनकार, 23 मार्च को अगली सुनवाई
कांग्रेस नेता हिंसा प्रभावित दिल्ली में हालात सामान्य करने और शांति की मांग के लिए राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे: पार्टी सूत्र
दिल्ली हिंसा में मरने वालों की तादाद 20 हुई : GTB अस्पताल के MD

NDTV संवाददाता के अनुसार, गुरु तेग बहादुर अस्पताल के MD सुनील कुमार ने बताया है कि अस्पताल में घायलों की तादाद बढ़कर 189 हो गई है, और अब तक मरने वालों की कुल संख्या 20 हो चुकी है. MD के मुताबिक, मंगलवार रात 12 बजे के बाद से हालात में सुधार हुआ है.
सेना को बुलाकर प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया जाना चाहिए : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है, "मैं पूरी रात बहुत-से लोगों के साथ संपर्क में रहा हूं... हालात चिंताजनक हैं... पूरी कोशिशों के बावजूद पुलिस हालात पर काबू पाने और भरोसा पैदा करने में नाकाम रही है... सेना को बुलाया जाना चाहिए, और शेष प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लागू कर दिया जाना चाहिए... मैं इस सिलसिले में गृहमंत्री को लिख रहा हूं..."

कानून का पालन करने वाले किसी नागरिक को कोई भी किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा : NSA अजित डोभाल


राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने NDTV से कहा, "मैं आश्वासन देता हूं कि कानून का पालन करने वाले किसी भी नागरिक को कोई भी किसी भी तरह की हानि नहीं पहुंचा पाएगा... पर्याप्त बल तैनात है, किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है... लोगों को वर्दीधारियों पर भरोसा करना होगा..."
दिल्ली मेट्रो : सभी स्टेशनों के प्रवेश तथा निकास द्वार खोल दिए गए हैं. सभी स्टेशनों पर सामान्य सेवाएं बहाल हो गई हैं.

हापुड़ (उत्तर प्रदेश) : आगामी त्योहारों होली, रामनवमी इत्यादि को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी अदिति सिंह ने हापुड़ जिले में धारा 144 लागू कर दी है, जो 10 अप्रैल तक लागू रहेगी. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वालों पर कड़ी नज़र रखेगा.

दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस कमिश्नर को हाईकोर्ट का नोटिस

NDTV संवाददाता के अनुसार, दिल्ली हिंसा को लेकर दाखिल की गई याचिका के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को नोटिस जारी किया है. हाईकोर्ट में सुनवाई 12:30 बजे की जाएगी. हाईकोर्ट ने कहा है कि सुनवाई के वक्त पुलिस के वरिष्ठ अफसर मौजूद रहें.
जम्मू एवं कश्मीर : टेरर फंडिंग केस के सिलसिले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) बुधवार को करीमाबाद, पुलवामा में छापे मार रही है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

बालाकोट एयरस्ट्राइक का एक साल : वायुसेना प्रमुख उड़ाएंगे मिग-21 लड़ाकू विमान

NDTV संवाददाता के अनुसार, बालाकोट एयरस्ट्राइक का एक साल पूरे होने के मौके पर वायुसेना प्रमुख खुद मिग-21 लड़ाकू विमान उड़ाएंगे. एयर चीफ मार्शल आर.के.एस. भदौरिया बुधवार को कश्मीर में हैं. वर्ष 2019 में 26 फरवरी को ही भारतीय वायुसेना के मिराज विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट जाकर आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद के कैम्पों को तबाह किया था. विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान ने भी श्रीनगर से अपने मिग-21 विमान में उड़ान भरकर पाकिस्तान वायुसेना के एफ-16 विमान को मार गिराया था.
उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हालात काबू में करने के लिए NSA ने पुलिस को दी पूरी छूट : सूत्र

सरकारी सूत्रों के अनुसार, "राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल को दिल्ली में हो रही हिंसा की घटनाओं को काबू करने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है... वह प्रधानमंत्री तथा केंद्रीय मंत्रिमंडल को हालात के बारे में ब्रीफ करेंगे... NSA ने मंगलवार रात को जाफराबाद, सीलमपुर तथा उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों का दौरा किया था, जहां उन्होंने विभिन्न संप्रदायों के नेताओं से बातचीत भी की... NSA ने स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कानून एवं व्यवस्था को भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी तथा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तथा अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है... हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को पूरी छूट दे दी गई है..."

BSE सेंसेक्स में 283.14 अंक की गिरावट, 39,998.06 पर पहुंचा.

दिल्ली : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल बुधवार को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक में शिरकत करेंगे.

मध्य प्रदेश : आठवीं कक्षा की छात्रा से तीन लोगों ने किया रेप, आत्मदाह की कोशिश

मध्य प्रदेश के बैतुल में आठवीं कक्षा की एक छात्रा ने मंगलवार को खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह कर खुदकुशी की कोशिश की. छात्रा के साथ कथित रूप से तीन व्यक्तियों ने बलात्कार किया था. पीड़िता का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है.

NDTV संवाददाता के अनुसार, केंद्रीय कैबिनेट में बुधवार सुबह 10:30 बजे दिल्ली के हालात पर चर्चा की जाएगी.
रामपुर (UP) के शाहबाद में कार और बस की टक्कर, पांच की मौत

रामपुर (उत्तर प्रदेश) : शाहबाद में बुधवार को एक कार और बस की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई है.

CAA के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में घायलों को सुरक्षा और बेहतर इलाज के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में (जस्टिस मुरलीधर के घर) आधी रात को हुई सुनवाई. 

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में CAA को लेकर हुई हिंसा के संबंध में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्ला और अन्य द्वारा FIR दर्ज करने की मांग की याचिका पर सुनवाई के लिए हामी भर दी है. याचिका में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा भड़काने के लिए जिम्मेदार बताया गया है.
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिस्सों में हिंसा के बीच कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व आज कार्यकारी समिति की अपनी एक बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा कर सकता है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
देशभर में बाल विवाह पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला,जारी की गई ये गाइडलाइन
NEWS FLASH: गृह मंत्री अमित शाह से मिले NSA अजित डोभाल- दिल्ली के हालात की दी जानकारी
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल के पीए विभव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत
Next Article
स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में केजरीवाल के पीए विभव कुमार को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com