विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: दिल्ली में आंधी-तूफान और बारिश से मौसम का मिजाज थोड़ा बदला है. मगर मुंबई के लिए अभी राहत की बात नहीं है. मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे में मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी है. मौसम विभाग की इस चेतावनी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. शहर में एनडीआरएफ की कई टीमें पहले से ही काम कर रही हैं, जबकि कई अन्य टीमों को भी मुंबई के लिए रवाना किया गया है. वहीं, पीएम मोदी अभी चीन दौरे पर हैं, जहां वह शंघाई शिखर सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं. पीएम मोदी ने 2019 में चीन के राष्ट्रपति को भारत आने ेक लिए आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
फुटबॉल : भारत ने जीता इंटरकॉन्टिनेंटल कप, फाइनल में केन्‍या को 2-0 से हराया. अंतरराष्‍ट्रीय टूर्नामेंट में 64 गोल पूरे कर सुनील छेत्री ने की मेसी की बराबरी.
छत्तीसगढ़ में पुलिस ने 3 नक्‍सलियों को किया गिरफ्तार, उनके पास से भारती मात्रा में हथियार बरामद.
राफेल नडाल ने जीता 11वां फ्रेंच ओपन खिताब, फाइनल में डॉमिनिक थिएम को 6-4, 6-3, 6-2 से हराया. यह नडाल के करियर का 17वां ग्रैंड स्‍लैम खिताब है.
सुपर-30 के संस्‍थापक आनंद कुमार ने बताया कि उनके 30 में से 26 छात्रों ने आईआईटी-जेईई एडवांस्‍ड 2018 में सफलता पाई. उन्‍होंने कहा, 'अगले साल हम 90 छात्रों को IIT-JEE के लिए तैयार करेंगे. अगले कुछ दिनों में छात्रों के चयन के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाएगी.'

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ ऐतिहासिक सम्मेलन के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार शाम सिंगापुर पहुंचे. इस अहम सम्मेलन में प्योंगयांग के परमाणु निरस्त्रीकरण का मुद्दा बातचीत के एजेंडे में शीर्ष पर रहेगा. ट्रंप और किम के बीच मंगलवार को होने वाला यह सम्मेलन किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरियाई नेता के बीच पहली बैठक होगी. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने बैठक को शांति की 'एकमात्र पहल' बताया है.

केरल के विभिन्‍न भागों में भारी वर्षा से अब तक 13 लोगों की मौत. राज्‍य के इड्डुकी, कोझिकोड और कन्‍नूर जिलों में भारी बारिश जारी.
एनआईए के पूर्व प्रमुख शरद कुमार को केंद्रीय सतर्कता आयोग में सतर्कता आयुक्त नियुक्त किया गया है : सरकार
मुंबई में मौसम विभाग के डायरेक्‍टर अजय कुमार पी ने कहा, 'मुंबई में मानसून कमजोर हुआ, मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश का जारी अलर्ट वापस लिया. अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र न बनने से कमजोर हुआ मानसून. लेकिन दक्षिण कोंकण और गोवा के लिए अलर्ट अब भी जारी.
इस सरकार के नेतृत्व में हमारी सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है भारत माता की जय बोलते हुये लौटती है : अमित शाह

T-20 Women Asia cup: महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में 3 विकेट से बांग्लादेश से हारी भारतीय महिला टीम. हालांकि, मैच काफी रोमांचक रहा.

नोएडा सेक्टर- 123 में बनाये जा रहे डम्पिंग ग्राउंड के खिलाफ सोसाइटी वालों ने विरोध-प्रदर्शन किया. इसके लिए सोसाइटी में रह रहे सैकड़ों ने इको विलेज-2 से गौड़ सिटी गोलचक्कर तक पैदल मार्च निकाल कार कर प्रशासन व नोएडा प्राधिकरण के विरोध में जमकर नारेबाजी और नोइडा के सेक्टर 123 डंपिंग ग्राउंड के विरोध में आयोजित महापंचायत में भाग लिया.

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के पट्टी क्षेत्र में एक व्यक्ति ने कथित रूप से जायदाद से बेदखल किये जाने की चेतावनी से नाराज एक व्यक्ति ने अपने पिता की हत्या कर दी.

12 जून को ट्रंप के साथ होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए किम जोंग उन सिंगापुर पहुंचे
संजय राऊत शरद पवार की भाषा बोल रहे हैं, बीजेपी-एनडीए की सरकार ही 2019 में बनेगी : BJP
येदियुरप्पा के दावे पर डीके शिवकुमार ने कहा कि उन्हें हार स्वीकारनी होगी, लोगों ने उन्हें जनादेश नहीं दिया है. कुछ हमारे नेता नाखुश थे, मगर अब हमने चीजें सुलझा ली हैं. मैं अपने सभी विधायकों के संपर्क में हूं, कुछ भी गलत नहीं होगा.
उत्तर प्रदेश के हाथरस जंक्शन क्षेत्र के बलना गांव में जमीन विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में गोली चलने से दो लोगों की मौत हो गयी. 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन देशों के बीच पर्यटन बढ़ाने की जरूरत पर जोर देते हुए आज कहा कि भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों में केवल छह फीसदी पर्यटक एससीओ देशों से आते हैं और इस संख्या को आसानी से दोगुना किया जा सकता है.

राजद नेता और लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव ने कहा कि पारिवारिक कलह की सारी खबरें झूठी हैं. ऐसा कुछ नहीं है. मैं तेजस्वी और लालू जी के खिलाफ के नहीं हूं, मगर हां, कुछ पार्टी के सीनियर नेता यूथ वर्कर को साइड लाइन कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे कार्यर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं.
वाराणसी में 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के तहत एस्ट्रोलॉजर चंद्रमौली उपाध्याय और बीएचयू के प्रोफेसर चूरमणि गोपाल-सिद्धि गोपाल से मिले सीएम योगी

आईआईटी कानपुर ने जारी किया JEE Advanced 2018 का रिजल्ट. कैंडिडेट jeeadv.ac.in. पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी है और चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि, पहले तीन के ही मारे जाने की खबर थी. मगर अब एक और आतंकी मारा गया है. सुरक्षा बलों का ऑपरेशन अभी भी जारी है.
हैदराबाद में खंबे से टकराकर एसयूवी पलटी, 1 की मौत
SCO Summit में पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद से प्रभावित सबसे दुर्भाग्यशाील उदाहरण है अफगानिस्तान. मुझे उम्मीद है कि राष्ट्रपति गनी ने जो साहसिक कदम उठाए हैं, उसे सभी देशों की ओर से सम्मानित किया जाएगा. 

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि ऑपरेशन अभी भी जारी है. 


मुंबई में धारावी के अन्ना नगर के स्लम में लगी आग, दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजूद
दिल्ली के करावल नगर में शख्स ने अपने ही परिवार के ऊपर तेजाब फेंककर खुदकुशी कर ली. मृतक की पत्नी और दो बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज हो रहा है. 

महाराष्ट्र के इगतपुरी रेलवे स्टेशन पर मुंबई हावड़ा मेल के तीन डिब्बे पटरी से उतर गये, जिसके बाद 12 ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं, एक को टर्मिनेट किया गया है. 
महाराष्ट्र में इगतपुरी रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा मेल ट्रेन की तीन कोट बेपटरी हो गई. हालांकि, सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गये हैं और अभी तक किसी तरह के हताहत की सूचना नहीं मिली है.
मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे में मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी है. मौसम विभाग की इस चेतावनी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : फुटबॉल : भारत ने जीता इंटरकॉन्टिनेंटल कप, फाइनल में केन्‍या को 2-0 से हराया
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com